मूडीज ने Adani की 4 कंपनियों को दी नेगेटिव रेटिंग, बढ़ी मुश्किल

मूडीज ने Adani की 4 कंपनियों को दी नेगेटिव रेटिंग, बढ़ी मुश्किल

रेटिंग एजेंसी मूडीज ने Adani की 4 कंपनियों को नेगेटिव रेटिंग दे दी है। हिंडनबर्ग के हेरफेर और धोखाधड़ी के आरोपों में फंसे अडानी की मुश्किलें फिर बढ़ीं।

अडानी समूह की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भारत का गोदी मीडिया बचाव में लगा है, लेकिन उससे मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस ने अडानी समूह को बड़ झटका दिया है। उसने अडानी की चार कंपनियों के आउटलुक को स्टेबल से नीचे करते हुए नेगेटिव कर दिया है। मूडीज ने शुक्रवार को एक बयान जारी करके यह जानकारी दी। यह अडानी समूह की के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। मूडीज की रेटिंग का व्यापक असर होता है। नेगेटिव रेटिंग होने से अडानी समूह की कंपनियों के सामने नई मुश्किल आ गई है। गोदी मीडिया इस खबर पर चर्चा ही नहीं कर रहा है।

अडानी समूह की जिन चार कंपनियों के आउटलुक को बदल कर स्टेबल से नेगेटिव किया गया है, वे हैं अडानी ग्रीन एनर्जी Adani Green Energy (AGEL), अडानी ग्रीन एनर्जी रेस्ट्रिक्टेड ग्रुप (Adani Green Energy Restricted Group), अडानी ट्रांसमिशन स्टेप वन लिमिटेड (Adani Transmission Step-One Limited) तथा अडानी इलेक्रिसिटी मुंबई (Adani Electricity Mumbai Limited)। इन सभी को रेटिंग एजेंसी ने नेगेटिव रेटिंग दे दी है।

अडानी ग्रुप के शेयरों में फिर गिरावटः एक दिन पहले अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में उछाल को गोदी मीडिया ने खूब परोसा। हालांकि उसने यह नहीं बताया कि अडानी के शेयर ऊपर चढ़ने के बावजूद पहले वाली स्थिति तक नहीं पहुंच सके। इस बीच आज फिर से अडानी समूह की कंपनियों में भारी गिरावट दर्ज की गई। अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर आज 4.15 फीसदी गिरकर बंद हुआ। अडानी पावर, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन और अडानी टोटल का शेयर लोअर सर्किट पर बंद हुआ। अडानी विल्मर और एनडीटीवी के शेयर में भी गिरावट दर्ज हुई। वहीं, अडानी पोर्ट का शेयर मामूली बढ़ते के साथ बंद हुआ।

DG ने दी गाली, आहत IPS विकास वैभव छोड़ सकते हैं नौकरी