हमारी सरकार ने शरद यादव का जाति गणना कराने का सपना पूरा किया : तेजस्वी

हमारी सरकार ने शरद यादव का जाति गणना कराने का सपना पूरा किया : तेजस्वी

हमारी सरकार ने शरद यादव का जाति गणना कराने का सपना पूरा किया : तेजस्वी। कहा, अगर वे आज होते तो बहुत खुश होते। जानिए मोदी सरकार पर क्या कहा-

मंडल मसीहा के नाम से मशहुर पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. शरण यादव जी की प्रथम पुण्यतिथि पर राजद कार्यालय के कर्पूरी सभागार में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं शरद यादव जी गरीबों, शोषितों, वंचितों के हक एवं हकूक की लड़ाई हमेशा लड़ते रहे हैं। शरद यादव जी हमेशा से चाहते थे कि पूरे देश में जातीय जनगणना हो एवं आबादी के अनुरूप लोगों को आरक्षण मिले। परन्तु ऐसा हो नहीं सका और वे एक साल पूर्व गुजर गये। अगर शरद यादव जी अभी जिन्दा होते तो वे बहुत खुश होते कि उनका सपना महागठबंधन की सरकार पूरा कर रही है। उनके सपनों के अनुरूप ही वर्तमान सरकार जातीय गणना करवाकर सभी जाति में व्याप्त गरीबी का आकलन कर योजना बना रही है और गरीबी के उन्मूलन हेतु काम कर रही है। सभी जाति के गरीबों को पक्का मकान देने हेतु एक लाख बीस हजार रूपये एवं स्वरोजगार के लिए दो लाख रूपये दिये जा रहे हैं। उनका जो सपना था कि पिछड़ों को आरक्षण उनके आबादी के अनुरूप हो तो बिहार में आरक्षण का दायरा बढ़ाकर शरद जी के सपनों को पूरा कर दिया गया है। राजद शरद यादव जी के सपनों को पूरा करने हेतु प्रयत्नशील है और हमेशा रहेगा।

तेजस्वी प्रसाद यादव जी ने आगे कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार जुमलावाजो की सरकार है। वे सिर्फ जुमलेबाजी करना जानती है और कुछ नहीं। दो करोड़ प्रतिवर्ष नौकरी देने के वादा के बाद नौकरी देना तो दूर बल्कि नौकरी लेने का काम किया है। महंगाई घटाने के बजाय महंगाई बढ़ाने का काम किया है। सभी भारतीय के खाते में 15-15 लाख रूपये देने के वादे किये थे। सभी गरीबों को 2022 तक पक्का मकान देने और किसानों का आय दोगुना करने की बात भी जुमला साबित हुआ। जबकि हमने अपने वादे के अनुसार नीतीश जी के नेतृत्व में एक दिन में एकमुश्त एक लाख बीस हजार शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया और 13 जनवरी, 2024 को एक लाख से अधिक शिक्षकों को नौकरी देने जा रहे हैं तथा साढ़े चार लाख नियोजित शिक्षकों को राज्य के सरकारी कर्मचारी का दर्जा देने का वादा भी पूरा किया। आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका, टोला सेवक, तालिमी मरकज के मानदेय में भी बढ़ोतरी किया गया है।

इन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि लोकसभा के चुनाव में अब देरी नहीं है। आप घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियों को बताने का काम करें।

कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री वृषिण पटेल एवं संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव श्री रणविजय साहू ने किया।

इस अवसर पर विशेष रूप से स्व0 शरद यादव जी के सुपुत्र शांतनु बुंदेला, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुलबारी सिद्दिकी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर,पूर्व सांसद विजय कृष्ण, राष्ट्रीय महासचिव श्री बिनू यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ0 तनवीर हसन, बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के सदस्य चित्तरंजन गगन, रामाशीष यादव,पटना जिला राजद अध्यक्ष श्री दीनानाथ सिंह यादव, प्रदेश महासचिव भाई अरूण कुमार, बल्ली यादव, प्रमोद कुमार राम, मो0 फैयाज आलम कमाल, डाॅ0 प्रेम कुमार गुप्ता, ई0 अशोक यादव, संजय यादव , केडी यादव, मुकुंद सिंह, अभिषेक कुमार,विजय कुमार यादव, मनीष सिंह समेत पार्टी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने शरद यादव जी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की।

मो. शहजाद जदयू के उपाध्यक्ष बने, कहा-देश में नीतीश मॉडल सर्वश्रेष्ठ