अपनी बेबाक बयानों से सिने पर्दे से राजनीति के गलियारे में धाक जमाने वाले छेनू यानी शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने एक ऐसा बयान दिया है, जिस पर विवाद होना तय है. उन्होंने कोरियोग्राफर सरोज खान और कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी को अपनी – अपनी जगह सही बताते हुए कहा कि मनोरंजन और राजनीति जगत में काम कराने के लिए सेक्स की मांग और पेशकश की जाती है. 

नौकरशाही डेस्‍क

भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने यहां तक कहा दिया कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए यह बहुत पुरानी और आजमाई हुई तरकीब है. यह तो मानव जीवन की शुरुआत से हो रहा है. इसमें इतना दुखी होने की बात क्या है? बिहारी बाबू ने कहा कि कोरियोग्राफी के क्षेत्र में सरोज खान दिग्गज हैं. बॉलीवुड में लड़कियों को ‘समझौता’ करना पड़ता है, तो उन्हें जरूर ऐसे मामलों की जानकारी होगी. उन्‍होंने कई मशहूर अदाकारा की करियर बनाई है.

बॉलीवुड में कास्टिंग काउच के सवाल पर कहा कि मैं सरोज और रेणुका की बात से पूरी तरह सहमत हूं. मैं जानता हूं कि फिल्मों में आने के लिए लड़कियों को कैसे-कैसे ‘समझौते’ करने पड़ते हैं. शायद सरोज जी खुद इस दर्द और अपमान से गुजर चुकी हैं. मैं नहीं जानता कि राजनीति में कास्टिंग काउच को क्या बोल सकते हैं, शायद ‘कास्टिंग-वोट काउच’ बोल सकते हैं. नेताओं की युवा और महत्वाकांक्षी पीढ़ी यौन संबंधों की पेशकश करने के लिए जानी जाती है और वरिष्ठ नेताओं का उसे स्वीकार करना भी जगजाहिर है. हालांकि शॉट गन ने ये भी कहा कि कास्टिंग काउच व्यक्तिगत चयन है. इसके लिए किसी लड़की या लड़के को मजबूर नहीं किया जाता.

 

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427