जनता दल यूनाइटेड शरद गुट ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने की फिर से मांग किये जाने को प्रदेश के लोगों के साथ छलावा बताया है। जदयू शरद गुट के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सांसद अर्जुन राय ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कुमार ने फिर से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने का राग अलापना शुरू कर दिया है ।

केन्द्र और बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ही सरकार है, जिसमें जदयू और भारतीय जनता पार्टी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि यदि श्री कुमार विशेष राज्य का दर्जा दिये जाने के प्रति प्रतिबद्ध हैं तो उन्हें केन्द्र की सरकार पर दवाब बनाना चाहिए न कि इसके नाम पर उन्हें वोट की राजनीति करनी चाहिए ।

श्री राय ने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले यह कोई राजनीतिक मामला नहीं बल्कि बिहार के विकास एवं उसकी प्रगति से जुड़ा हुआ है । राज्यों को विशेष राज्य का दर्जा देने के पीछे मुख्य उद्देश्य उसके पिछडे़पन और क्षेत्रीय असंतुलन को दूर करना है । उन्होंने कहा कि केन्द्र औेर बिहार में एक ही गठबंधन की सरकार होने के बाद भी अभी तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल सका है ।

By Editor