उत्तर प्रदेश राज्य विधानसभा के दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों पर आज छिटपुट घटनाओं के बीच करीब 65 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।  राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के अनुसार करीब 65 फीसदी वोट पडे हैं। उनका कहना था कि मतदान शान्तिपूर्ण ढंग से निपट गया। कहीं से गडबडी की सूचना नहीं है।  उधर, सूबे के अपर पुलिस महानिदेशक( कानून व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने राज्य में शांतिपूर्ण मतदान होने का दावा करते हुए कहा कि कहीं से अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली। सुरक्षा बल के जवान पूरी तरह मुस्तैद थे। jkkjkj

 

इस चरण में कुल 2.28 करोड मतदाताओं में से 1.23 करोड पुरूष और 1.04 करोड महिला मतदाता थे। इनके लिए 23 हजार 685 मतदेय स्थल बनाये गये थे। जिसमें 5895 मतदेय स्थल अतिसंवेदनशील के रूप में चिन्हित किये गये थे। इनमें केन्द्रीय सुरक्षा बलों की टुकडियां तैनात की गयी थीं।  मतदान केन्द्रों पर सुबह सात बजे से पहले ही मतदाताओं की चहल पहल शुरु हो गयी थी। उम्मीदवारों के समर्थकों ने तो मतदान केन्द्रों के बाहर तडके से ही डेरा डाल दिया था। हल्की ठंड की वजह से मतदान शुरु होने के समय मतदाताओं की कतार छोटी थी लेकिन ज्यों ज्यों धूप ख्रिली वैसे वैसे कतार बढती गयी। मतदान को लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखा गया। कई मतदान केन्द्रों पर महिलायें अच्छी खासी संख्या में मतदान कर रही थीं।
 

संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर केन्द्रीय बलो की चौकसी काफी बढी थी। मिश्रित आबादी वाले मतदान केन्द्रों पर खास चौकसी बरती जा रही थी। कुछ मतदान केन्द्रों पर ईवीएम के खराब होने की सूचना मिली , लेकिन समय रहते ठीक कर लिया गया। इससे मतदान प्रभावित होने की सूचना नहीं है।

By Editor