2024 की तैयारी : भाजपामुक्त झारखंड के लिए रांची पहुंचे तेजस्वी

महागठबंधन ने 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपामुक्त बिहार का नारा दिया है। झारखंड को भी भाजपामुक्त करने के इरादे से रांची पहुंचे तेजस्वी यादव।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव टीम के साथ शनिवार को रांची पहुंचे। आज उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की। दो दिवसीय दौरे पर तेजस्वी के रांची पहुंचने पर राजद कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़े और नृत्य के साथ स्वागत किया।

बिहार की महागठबंधन सरकार देश में विपक्षी एकता का एक सराहनीय उदाहरण माना जाता है। 2024 लोकसभा चुनाव की कठिन लड़ाई शुरू हो चुकी है। भाजपा की तरफ से गृहमंत्री अमित शाह सीमांचल का दौरा कर चुके हैं। अब उसी मैदान (पूर्णिया) में महागठबंधन की रैली 25 फरवरी को होने जा रही है। इस रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ ही महागठबंधन में शामिल सभी दलों के नेता शामिल होंगे। महागठबंधन ने 2024 लोकसभा चुनाव में बिहार को भाजपा मुक्त करने का नारा दिया है। एक-एक सीट पर भाजपा को कड़ी टक्कर देने की रणनीति पर महागठबंधन काम कर रहा है।

तेजस्वी यादव के साथ राजद के रणनीतिकार तथा प्रमुख नेता भी रांची पहुंचे हैं। राजद की कोशिश है कि उत्तरी झारखंड हजारीबाग, पलामू, गढ़वा सहित अन्य जिलों में संगठन को नई ताकत दी जाए। यहां उसकी संभावनाएं भी ज्यादा हैं। राजद का प्रभाव अपने सामाजिक आधार के अलावा बिहार की उस बड़ी आबादी पर भी है, जो झारखंड में बस गए हैं। इस तबके में भाजपा का भी प्रभाव है। राजद की सक्रियता से जेएमएम, कांग्रेस किसी को नुकसान नहीं होगा, बल्कि सबसे ज्यादा नुकसान भाजपा को होगा।

तेजस्वी यादव अपने दो दिवसीय झारखंड दौरे पर प्रदेश के प्रमुख नेताओं के साथ बैठक करेंगे तथा फीडबैक लेंगे। वे 12 फरवरी को रांची में एक मिलन समारोह को भी संबोधित करेंगे। तेजस्वी यादव के रांची पहुंचने से झारखंड की राजनीति अचानक गरमा गई है। तेजस्वी यादव के दौरे से महागठबंधन में शामिल दलों में उत्साह देखा जा रहा है, वहीं भाजपा अभी वॉच करती दिख रही है।

सिंगापुर से लौटे : संसद में बोलने न देने के वक्त लालू का महत्व बढ़ा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420