2024 में मोदी की राह में बिहार दीवार बना, इसलिए कर रहे टारगेट

तेजस्वी यादव ने आंबेडकर परिचर्चा में कहा बिहार सांप्रदायिक राजनीति के खिलाफ दीवार बन कर खड़ा है। राज्य के 101 अनुमंडलों में आंबेडकर परिचर्चा 26 से।

राजद के तीन दिवसीय आंबेडकर परिचर्चा के समापन सत्र को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने बुधवार को कहा कि बिहार सांप्रदायिक राजनीति के खिलाफ दीवार बन कर खड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2024 में वापसी के सपने की हवा निकाल दी है, इसलिए बिहार को टारगेट किया जा रहा है। उन्होंने कहा देश में जो माहौल बनाया जा रहा है वह काफी चिंता का विषय है, अम्बेदकरवादियों और समाजवादियों पर लगातार प्रहार हो रहा है। क्षेत्रिय दलों को समाप्त करने की शाजिस चल रही है। देश के इतिहास और ऐतिहासिक विरासत को बदलकर अपने अनुसार इतिहास गठने का प्रयास हो रहा है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि विचारधारा की अलग शक्ति होती है, राजद की विचार और सोच के साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के प्यार का फल है, कि हमने गंगा यमुनी संस्कृति को कायम रखा है। विचार के बल पर ही हम अब तक लड़ते रहे है। और हमें सफलता भी मिलती रही है देश में अभी दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है। एक तरफ समान रूप से सबको देखने वाले और साथ लेकर चलने वाले लोग है तो दूसरे तरफ समाज में नफरत और घृणा का माहौल बनाने वाले। कई राज्यों में सरकारे गिरा दी गई है लेकिन बिहार में माननीय मुख्यमंत्री जी श्री नीतीश कुमार जी के साथ मिलकर हमलोगों ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। अभी लड़ाई लम्बी है हम लड़ते रहे है और आप सबों के सहयोग और बिहार की जनता के प्यार के बदौलत राजद सिंगल लारजेस्ट पार्टी है, देश में समान सोच के साथियों को एक जुट करने की दिशा में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी ने पहल किया है। इसका काफी सकारात्मक पड़भाव दिख रहा है।

यादव ने कहा कि भाजपा को बिहार से खतरा है इसलिए बिहार को टारगेट किया जा रहा है। पहले तमिलनाडु के सवाल पर फेक खबर चलाई गयी। फिर बिहारशरीफ और सासाराम में सम्प्रदायिक उनमाद फैलाने का प्रयास किया गया। उनके नेताओं द्वारा बिहार की धरती पर क्या-क्या भाषा का प्रयोग किया गया, लगातार झुठ का प्रचार किया जा रहा है वे लोग झुठ बालने के मैनूफेक्चरर, डिस्टुव्युटर और रिटेलर है। सारे केन्द्रीय एजेसीयों पर कबजा कर लिया गया समाचार भी उनके अनुसार बन रहा है और लोगों को परोसा जा रहा है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह की अध्यक्षता में हुए तीन दिवसीय परिचर्चा कार्यक्रम को अंतिम दिन वरिष्ठ पत्रकार जयशंकर गुप्ता और दिल्ली विश्वविद्यालय के प्राध्यापक लक्षमण यादव ने संबोधित किया। लक्ष्मण यादव ने कहा कि आज देश के संविधान को बचाने के लिए अम्बेदकरवादियों और समाजवादियों को एक साथ आने की जरूरत है। जयशंकर गुप्ता एवं लक्षमण यादव जी को समानित किया गया।
राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने बताया कि ‘‘अम्बेदकर परिचर्चा’’ के अगले चरण में अगामी 26 अप्रैल 2023 से 02 मई 2023 तक राज्य के सभी 101 अनुमंडण्लों में परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा। जिसमें संबंधित अनुमंडल के सभी पंचायतों से चुने हुए प्रतिनिधियों को प्रशिक्षित किया जायेगा।

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427