आरिफ जब सारस से मिलने पहुंचे, तो गजब हुआ, वीडियो वायरल

आरिफ मंगलवार को कानपुर चिड़ियाघर में सारस से मिलने पहुंचे, तो गजब हुआ। लोग कह रहे वन्य कानून से ज्यादा महत्वपूर्ण है दोस्ती। सारस को आजाद करे सरकार।

आरिफ और सारस की दोस्ती की कहानी से कौन नहीं परिचित है। आरिफ मंगलवार को कानपुर चिड़ियाघर में सारस से मिलने पहुंचे, तो गजब हुआ। सारस लगातार उछलता रहा, पिंजड़े नुमा आशियाना में चक्कर लगाता रहा। यह समझना मुश्किल है कि सारस बेचैन हो गया या प्रेम के आवेग में डूब गया, लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि वह आरिफ से मिलने को बेताब नजर आया। सोशल मीडिया पर इस वक्त का वीडियो वायरल है।

पूर्व आइएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने योगी सरकार से सारस को आजाद करने की अपील करते हुए लिखा-मुख्यमंत्री @myogiadityanath जी आज आपसे पहली बार कुछ माँग रहा हूँ। आज़ाद कर दीजिए सारस को, इन दोनों की दोस्ती वन्य अधिनियम के किसी कानून से बढ़ कर है। क्या मिलेगा किसी को इन्हें अलग कर?

सामाजिक- राजनीतिक मुद्दों पर मुखर निगार परवीन ने कहा-एक बेजुबान की मोहब्बत देखिए महीनों दिनों बाद जब कानपुर चिड़ियाघर पहुंचे आरिफ को दोस्त सारस ने देखा तो उसकी खुशी का आलम देखने लायक था इस नफरत के दौर में बेजुबान मोहब्बत समझता है पर ये नफरती नहीं ! अफसोस। पत्रकार वसीम अकरम त्यागी ने लिखा-वीडियो कानपुर का बताया जा रहा है। जब आरिफ़ अपने दोस्त सारस से मिलने चिड़िया घर पहुंचा तो सार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अपने चारों ओर बने घेरे को तोड़ने के लिये सारस किस तरह फड़फड़ा रहा है, यह इस वीडियो में देखा जा सकता है। पत्रकार जाकिर अली त्यागी ने लिखा-आज आरिफ़ अपने दोस्त सारस से मिलने कानपुर चिड़ियाघर पहुंचा तो बेज़ुबां पक्षी की ख़ुशी का ठिकाना ना रहा,सारस दोस्त को उछल कर भी दिखा रहा है नाचकर भी दिखा रहा है और शायद अंदर ही अंदर रो भी रहा है! क़फ़स में हूँ मेरी आज़ादियां आवाज़ देती है, मेरे पर खोल दो पुरवाईयां आवाज़ देती है!

बिहार में 3 IPS सहित 64 अधिकारियों का तबादला, देखिए पूरी सूची

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420