नीतीश, तेजस्वी मिले, तो राहुल ने कहा साथ खड़े हैं साथ लड़ेंगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अध्यक्ष खड़गे से मिले। इस मुलाकात को राहुल ने ऐतिहासिक कहा। जानिए क्यों-

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव बुधवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और अध्यक्ष मल्किार्जुन खड़गे से मिले। इस मुलाकात को राहुल गांधी ने ऐतिहासिक मुलाकात कहा। उन्होंने कहा कि देश में जारी विचारधारा की लड़ाई को नया बल मिला है। याद रहे राहुल गांधी भाजपा और संघ की हिंदुत्ववादी राजनीति, देश में नफरत की विचारधारा, अडानी और वर्तमान मोदी सरकार के रिश्तों पर मुखर रहे हैं। वे इसे विचारधारा की लड़ाई कहते हैं। राहुल गांधी संविधान की रक्षा, लोकतांत्रित संस्थाओं की स्वायत्तता पर भी लगातार मुखर हैं। राहुल गांधी ने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव सहित अन्य नेताओं के साथ अपनी तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर करते हुए लिखा-विचारधारा की इस लड़ाई में, विपक्ष की एकता की ओर आज एक ऐतिहासिक कदम लिया गया है। साथ खड़े हैं, साथ लड़ेंगे – भारत के लिए!

भले ही इस मुलाकात को गोदी मीडिया खास तवज्जो न दे, लेकिन डिजिटल मीडिया में इस मुलाकात की खासी चर्चा है। राहुल गांधी ने कहा कि विचारधारा की लड़ाई में साथ खड़े हैं, साथ लड़ेंगे। बिहार में जदयू औक राजद ने भाजपा-संघ की विचारधारा के खिलाफ मुहिम छेड़ रखी है। लालू परिवार पर लगातार सीबीआई-ईडी के दबाव के बावजूद राजद ने भाजपा के सामने झुकने से इनकार कर दिया है। महीनों तक भाजपा समर्थक प्रचार करते रहे कि नीतीश कुमार जल्द ही भाजपा के साथ आ जाएंगे। लेकिन ऐसा न होना था, न हुआ।

अब संभव है कि नीतीश कुमार और राहुल गांधी विपक्ष के अन्य नेताओं से भी मिलें। इसका असर विपक्ष के ढुलमुल नेताओं पर भी पड़ेगा। इस मुलाकात का कर्नाटक चुनाव पर भी असर पड़ सकता है। लेकिन मुलतः तैयारी और लड़ाई 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर ही है। इस मुलाकात में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, जदयू के संजय झा और राजद सांसद मनोज झा भी शामिल थे। ललन सिंह ने राहुल गांधी के साथ हुई इस मुलाकात के बाद कहा कि मुलाकात में सकारात्मक निर्णय लिये गए हैं। हालांकि निर्णयों की जानकारी उन्होंने नहीं दी है।

आरिफ जब सारस से मिलने पहुंचे, तो गजब हुआ, वीडियो वायरल

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420