अधिकारी ने मोबाइल के लिए बर्बाद कर दिया 41 लाख लीटर पानी

बड़ी परीक्षा पास करने, किसी के अफसर बनने पर बधाई देने से पहले सोचिएगा। एक ऐसे ही अधिकारी का मोबाइल फोन डैम में गिरा, तो निकाल दिया 41 लाख लीटर पानी।

जब भी कोई बड़ी परीक्षा पास करता है, अफसर बनता है, तो अखबारों में मोटे-मोटे अक्षरों में खबर छपती है कि प्रदेश का मान बढ़ाया। ये हुआ, वो हुआ। बधाई देने की होड़ लग जाती है। पर आगे से सोचिएगा। छत्तीसगढ़ में एक अधिकारी का मोबाइल फोन डैम (बांध) में गिर गया। फोन पाने के लिए उस अधिकारी ने डैम से 41 लाख लीटर पानी निकाल कर बहा दिया। वह भी इस मई के महीने में। पूछने पर उसने बताया कि डेढ़ लाख का मोबाइल था। अब सोचिए जहां टैंकर में भर कर लोगों को पानी पहुंचाया जाता है, वहां उसने डेढ़ लाख के मोबाइल के लिए 41 लाख लीटर पानी बहाया दिया। खबरों के अनुसार सेल्फी लेने के चक्कर में मोबाइल फोन पानी में गिरा।

मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर का है, जहां फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास दोस्तों के साथ गए थे। वहां घूमने के दौरान उनका मोबाइल फोन डैम में गिर गया। कहा गया कि सेल्फी लेने के चक्कर में मोबाइल गिरा। इसके बाद उसने पूरे डैम को खाली करा दिया। 41 लाख लीटर पानी बहा दिया। इतना पानी निकालने के लिए लगातार चार दिनों तक कई पंप लगाए गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद जिलाधिकारी प्रियंका शुक्ला ने शुक्रवार को उसे निलंबित कर दिया। जल संसाधन विभाग के एसडीओ को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

सोशल मीडिया में यह खबर वायरल है। कोलकाता से प्रकाशित द टेलिग्राफ ने विस्तार से खबर प्रकाशित की है। जैकी यादव ने व्यंग्य में कहा-फूड अफ़सर राजेश विश्वास का लगातार 4 दिन के अथक परिश्रम के बाद जलाशय से फोन निकलने पर उन्हें बहुत बहुत बधाई।

स्वतंत्र पत्रकार सोमेश पटेल ने लिखा-सरकारी तंत्र का गलत इस्तेमाल साहब ने अपने महंगे फोन को डैम से निकालने के लिए कई लाख लीटर पानी खाली करवा दिया. “मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले का है जहां फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास ने अपने महंगे मोबाइल निकालने के लिए डैम में 3 एचपी का पंप लगाकर खाली दिया कई लाख लीटर पानी”। नोट: बताया जा रहा फूड इंस्पेक्टर साहब पार्टी मनाने के लिए गए हुए थे, जहां लापरवाही पूर्वक उनका फोन डेम गिर गया। एक अन्य पत्रकार ने लिखा कि सेल्फी लेने के चक्कर में फोन गिरा।

गजबे है हिंदुत्व की प्रयोगशाला गुजरात, 157 स्कलों में सभी फेल

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420