जेल का खौफ! Ajit Pawar ने NCP तोड़ी, बने महाराष्ट्र के Dy CM

जेल का खौफ! Ajit Pawar ने NCP तोड़ी, बने महाराष्ट्र के Dy CM

जैसी की आशंका थी, एनसीपी को तोड़ कर शरद पवार के भतीजे अजित पवार ( Ajit Pawar) ने महाराष्ट्र की एनडीए सरकार में शामिल होते हुए उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.

अजित पवार ने दावा किया है कि पूरी पार्टी उनके साथ है.

उधर एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग मंत्री बनाये गये हैं उन पर लगे आरोप ( ईडी, सीबीआई, आईटी द्वारा) समाप्त हो गये हैं. पवार ने इसके लिए नरेंद्र मोदी को बधाई दी.

गौरतलब है कि इस बात की पहले से आशंका जताई जा रही थी कि अजित पवार अपने सहयोगियों के साथ कभी भी महाराष्ट्र की एनडीए सरकार में शामलि हो सकते हैं. चर्चा थी कि अजित पवार छगन भुजबल समेत एनसीपी के अनेक नेताओं पर केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से गिरफ्तारी के साथ अन्य कानूनी कार्रवाइयों का दबाव था. इसी चर्चा के मद्देनजर यह माना जा रहा था कि जेल जाने के डर से ये तमाम नेता शरद पवार की पार्टी छोड़ कर महाराष्ट्र की एनडीए सरकार में शामलि हो सकते हैं.

NCP Ajit Pawar: अजित पवार ने रविवार दोपहर राजभवन में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने शरद पवार की पार्टी पर दावा ठोका और कहा, ‘हम एनसीपी हैं और हम महाराष्ट्र में सारे चुनाव एनसीपी के चुनाव चिह्न पर ही लड़ेंगे.’ अजित पवार के साथ 8 विधायकों को भी कैबिनेट में जगह दी गयी है.

इस पूरे मामले में शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा है कि यह तो होना ही था. मैंने पहले ही बताया था. राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की कुर्सी जाने वाली है.

गौरतलब है कि सियासी गलियारे में जोरदार चर्चा है कि सुप्रीम कोर्ट उन्हें अयोग्य घोषित कर सकता है. ऐसे में भाजपा की सरकार गिर सकती है. इससे बचने के लिए ही भाजपा ने ये सारी कहानी रची है.

वहीं NCP प्रमुख शरद पवार ने रविवार शाम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, ‘मुझे खुशी है कि मेरे कुछ साथियों ने शपथ ली है. इससे यह स्पष्ट है कि सभी आरोप मुक्त हो गए हैं. मैं उनका (पीएम मोदी) आभारी हूं.’