जदयू ने चिराग को घेरा, DIG की पत्नी मुकाबले के लिए तैयार

जदयू ने चिराग को घेरा, DIG की पत्नी मुकाबले के लिए तैयार

जदयू ने चिराग को घेरा, DIG की पत्नी मुकाबले के लिए तैयार। हर-हमेशा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलने वाले लोजपा नेता को मिलेगी कड़ी टक्कर।

लोकसभा चुनाव-2024 की गोटियां सजने लगी हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमेशा हमला बोलने वाले लोजपा नेता चिराग पासवान को उनके अपने चुनाव क्षेत्र जमुई में ही घेरने की जबरदस्त तैयारी चल रही है। बिहार के एक डीआईजी की पत्नी और समाजसेवा में अपनी पहचान बना चुकी स्मृति पासवान ने सोमवार को जमुई से लोकसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी। ज्यादा उम्मीद है कि वे जदयू या कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी। इस घोषणा के साथ चिराग पासवान की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

बिहार के चंपारणरेंज के डीआईजी जयंतकांत की पत्नी स्मृति पासवान युवा है, बेबाक बोलती हैं, शिक्षित हैं और वर्षों से समाजसेवा के कार्य में सक्रिय हैं। उनके चुनाव लड़ने से चिराग पासवान की परेशानी बढ़नी तय है। स्मृति पासवान समुई क्षेत्र में लगातार जन संपर्क कर रही हैं, लोगों के साथ बैठकें कर रही हैं और अपने पुराने नेटवर्क चुनाव की दृष्टि से सक्रिय कर रही हैं। अभी लोकसभा चुनाव में छह-सात महीने का समय है और इतना समय स्मृति के लिए काफी है।

एनडीए में किसी घटक दल को कितनी सीटें मिलेंगी, यह अंतिम तौर पर तय नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि लोजपा के दोनों ही गुट भाजपा के साथ मिल कर चुनाव लड़ेंगे। भाजपा 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी तथा सहयोगी दलों को 10 सीटों से संतोष करना होगा। इसका अर्थ है कि लोजपा (रामविलास) को तीन से ज्यादा सीटें मिलने की संभावना नहीं है। इसमें एक जमुई सीट पर चिराग पासवान खुद लड़ेंगे, यह भी तय माना जा रहा है। ऐसे में महागठबंधन खासकर जदयू ने चिराग पासवान को उनके अपने ही घर में घेरने की रणनीति बना ली है।

याद रहे पिछले महीने जिस दिन हम के संरक्षक जीतनराम मांझी ने महगठबंधन से नाता तोड़ा था और भाजपा से हाथ मिलाया था, फसी दिन मुसहरों में सबसे सम्मानित दशरथ मांझी के बेटे और उनके दामाद को जदयू ने पार्टी में शामिल कराया था। अगर दशरथ मांझी के बेटे चुनाव लड़े, तो जीतनराम मांझी का जीतना मुश्किल हो जाएगा। इस तरह राज्य में लोकसभा चुनाव-2024 के लिए बिसात बिछनी शुरू हो गई है।

जेल का खौफ! Ajit Pawar ने NCP तोड़ी, बने महाराष्ट्र के Dy CM