BBC पर छापा : JDU और RJD ने कहा देश में अघोषित आपातकाल

BBC पर छापा : JDU और RJD ने कहा देश में अघोषित आपातकाल

BBC पर छापे पर JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा ये कैसा लोकतंत्र है? जो विरोध करेगा, उसका गला दबा रहे। RJD ने कहा अघोषित आपातकाल।

BBC पर इनकम टैक्स के छापे का बिहार के प्रमुख दलों ने जोरदार विरोध किया है। JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा ये कैसा लोकतंत्र है? जो केंद्र की मोदी सरकार का विरोध करेगा, उसका गला दबाया जा रहा है। RJD ने कहा कि देश में मोदी सरकार ने अघोषित आपातकाल लागू कर दिया है।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बीबीसी की डॉक्यूमेंटरी पर पहले बैन लगाने फिर उसके दिल्ली-मुंबई दफ्तरों पर छापे मारने पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा-ये कैसा लोकतंत्र है? जो भी इनके खिलाफ बोलेगा या लिखेगा, उसका यही हश्र होगा। जिसको भी बोलना या लिखना हो, पहले इन्हें दिखाना होगा, वरना बुरा परिणाम भुगतना पड़ेगा। आखिर सरकारी तोतों का कितना और कब तक दुरुपयोग करेगी @narendramodi सरकार?

उधर राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा-बीबीसी (BBC) डॉक्यूमेंट्री का साइड इफेक्ट-बीबीसी (BBC) के दफ्तर पर आईटी की छापेमारी : अघोषित आपातकाल। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस तथा माले सहित अन्य वाम दलों ने भी बीबीसी के दफ्तरों पर छापे का विरोध किया है।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने बीबीसी के दफ्तरों पर आयकर की छापेमारी को चैंकाने वाली कार्रवाई बताते हुए कहा कि ये छापे स्पष्ट करते हैं कि देश का संविधान और लोकतंत्र खतरे में है। सरकार ने पहले बीबीसी के डाॅक्यूमेंट्री को प्रतिबंधित किया और अब उसके दफ्तरों पर छापेमारी की जा रही है। दूसरी ओर जिस अडानी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं उनके यहाँ छापेमारी करने की बजाए केंद्र सरकार उन्हें बचाने में लगी है। मोदी सरकार ने पहले दैनिक भास्कर, फिर न्यूज लौंड्री और अब बीबीसी के दफ्तरों पर छापा मार कर यह प्रमाणित कर दिया है कि लोकतंत्र में उनकी आस्था नहीं बची है। ये लोग लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ को ध्वस्त करने में लगे हैं। इनकी यह कार्रवाई अघोषित आपातकाल जैसी है।

Custodial Deaths : गुजरात टॉपर, ऊपर के तीन भाजपा प्रदेश