भारतीय ने पाकिस्तानी जीत पर कही ऐसी बात, हो रही वाह-वाह

भारतीय ने पाकिस्तानी जीत पर कही ऐसी बात, हो रही वाह-वाह

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच का एक वीडियो आज वायरल है। इसमें भारतीय ने पाकिस्तान की जीत पर कही ऐसी बात, सोशल मीडिया पर हो रही जय-जय।

कुमार अनिल

हफ्ते भर पहले टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान और भारत के बीच मैच खेला गया। पाकिस्तान की जीत हुई। भारत में पाकिस्तान की जीत पर खुशी जताने वालों को देशद्रोही मानकर कई लोगों पर मुकदमे हो गए। गिरफ्तार हुए। खासकर यूपी में इसे बड़ा मुद्दा बनाया गया, जहां कुछ महीनों बाद विधानसभा चुनाव है।

अब आज फिर से उस मैच का एक वीडियो वायरल है। मैच की समाप्ति पर भारतीय प्रशंसक स्टेडियम से बाहर निकल रहे हैं। सभी खुश हैं। पत्रकार ने पूछा कि भारत हार गया, फिर आप लोग हंसते हुए क्यों निकल रहे हैं? भारतीय प्रशंसक कह रहे हैं कि खुश क्यों नहीं होंगे, पाकिस्तान जीता है। उसने अच्छा खेला। प्रशंसक ने कहा कि वे चाहते थे कि भारत-पाकिस्तान मैच में पाकिस्तान की जीत हो। पाकिस्तान की जीत से उस देश के भीतर क्रिकेट का माहौल बनेगा। पाकिस्तान को लोग खुश होंगे। पाकिस्तान में मायूसी थी, इस जीत से उन्हें खुशी मिलेगी। इस वीडियो के सामने आने पर लोग वाह-वाह कर रहे हैं।

इस वीडियो को कार्टूनिस्ट मंजुल ने शेयर किया। इस वीडियो को खबर लिखते समय तक पांच लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। मंजुल के वीडियो को 11 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।

पत्रकार शकील अख्तर ने मंजुल के वीडियो को शेयर करते हुए लिखा-भारतीय ऐसे ही होते थे। तभी दुनिया भर में उन्हें प्यार और सम्मान मिला। उन्होंने देश का नाम किया। बड़ी सोच, बड़े दिल, बड़े विचारों वाले। मगर अब बोने लोग पैदा होना शुरू हो गए हैं। वे भारत की छवि कैसी बनाएंगे, भारत के बारे में लोग क्या सोचेंगे कहना मुश्किल है!

कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने भी आज भारत-पाकिस्तान मैच पर अच्छा आलेख लिखा है। हिंदी में इसे दैनिक भास्कर ने छापा है, जिसमें वे खेल को, खासकर क्रिकेट को दुनिया भर में प्रेम, दोस्ती बढ़ाने का जरिया बताया है।

पूर्व सीएजी का माफीनामा : देश के साथ साजिश बेनकाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*