उपचुनाव से पहले राजद ने वीडियो जारी कर खोला कच्चा चिट्ठा

उपचुनाव से पहले राजद ने वीडियो जारी कर खोला कच्चा चिट्ठा

आज राजद ने एक साथ कई वीडियो जारी करके दिखाया कि उपचुनाव में जीत के लिए जदयू रुपए बांट रहा है। कहीं सड़क के गड्ढे भरे जा रहे। कैसा होगा फेयर इलेक्शन?

कल 30 अक्टूबर को बिहार में तारापुर और कुशेश्वरस्थान में उपचुनाव है। उससे पहले आज मतदाताओं के बीच रुपए बांटे जा रहे हैं। इसका एक वीडियो आज राजद ने जारी किया। यह चुनाव आचार संहिता की दृष्टि से सरासर भ्रष्ट आचरण है और कानूनन अपराध है। राजद ने एक अन्य वीडियो जारी किया जिसमें गांव की गड्ढेवाली सड़क पर रोड़े गिराए जा रहे हैं, ताकि वह चलने लायक हो जाए।

विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा-बेचारे नीतीश कुमार! हलो @ECISVEEP & @CEOBihar , अगर आप स्वतंत्र संगठन हैं और स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं, तो इस गंभीर मामले का संज्ञान लीजिए।

राजद ने वीडियो जारी करते हुए लिखा-बिरौल प्रखंड के सपहा बुआरी जर्जर सड़क पर जदयू प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए आज शाम ईंटा गिरा रहा है क्योंकि मतदाताओं ने इसे यहां से यह कह कर खदेड़ दिया था कि 16 वर्षों से यहां जेडीयू विधायक तुम्हारे पिता ही रहे हैं। निक्कमी सरकार के मुखिया नीतीश कुमार को अब पसीना आ रहा है।

राजद ने एक अन्य ट्वीट में बड़ा आरोप लगाया। कहा-नीतीश कुमार नंगई पर उतर आए है। मुंगेर प्रशासन ने जिले के एक थाना अध्यक्ष सहित पासवान, यादव, मुस्लिम और वैश्य समाज के 10 पुलिस अधिकारियों को चुनाव कार्य से अलग कर दिया है। कुछ भी कर ले पलटू और उनका रिश्तेदार। राजद उपचुनाव जीत रहा है।

राजद ने एक अन्य वीडियो जारी किया, जिसमें एक बुजुर्ग महिला कह रही है कि तीर छाप पर वोट देने के लिए साड़ी मिली है। राजद ने कहा- कुशेश्वरस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके पार्टी द्वारा मतदाताओं को छठ के नाम पर साड़ी बाँटकर वोट देने का प्रलोभन दिया जा रहा है।

चुनाव को प्रभावित करने के पहले भी उदाहरण हैं, पर वे इक्का-दुक्का होती थीं। कुछ छिप जाती थीं। अब इस पैमाने पर प्रभावित करने के मामले बिहार में पहली बार सामने आ रहे हैं।

पूर्व सीएजी का माफीनामा : देश के साथ साजिश बेनकाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*