भाजपा अध्यक्ष ने कहा 1947 में नहीं, 1977 में मिली आजादी

भाजपा अध्यक्ष ने कहा 1947 में नहीं, 1977 में मिली आजादी। बयान से बिफरा जदयू। कहा, भाजपा स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान कर रही। माफी मांगें।

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी के एक बयान से बवाल हो गया है। उन्होंने कहा कि भारत को आजादी 1947 में नहीं, बल्कि 1977 में मिली। इस बयान के बाद जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने स्वतंत्रता सेनानियों के लाखों परिजनों का अपमान किया है। सम्राट चौधरी को उन सभी से माफी मांगनी चाहिए।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष ने सोमवार को कहा बिहार भाजपा के बड़बोले प्रदेश अध्यक्ष ने अनर्गल बयान देकर देश की आजादी के लिए प्राण न्योछावर करने वाले हजारों शहीदों का घोर अपमान किया है। स्वंतत्रता सेनानी के परिजनों से भाजपा को अविलंब माफी मांगनी चाहिए। इस तरह का निंदनीय बयान यह देश कत्तई स्वीकार नहीं करेगा।

कुशवाहा ने कहा कि 9 साल तक सत्ता में रहने के बाद भारतीय जनता पार्टी के सर पर अहंकार इस कदर हावी हो गया है कि ये लोग अब स्वतंत्रता सेनानियों का भी सम्मान करना भूल चुके हैं। इस देश को गुलामी की जंजीरों से मुक्ति दिलाने के लिए हमारे देश के असंख्य लोगों ने अपनी कुर्बानी दी, अंग्रेजों को द्वारा दिये गए असहनीय यातनाओं को हंसते-हंसते झेला मगर राजनीतिक दुराग्रह से ग्रसित भाजपा आज आजादी के उन नायकों का अपमान कर रही है।

उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में भाजपा के पुरखों की भूमिका नगण्य थी। इसलिए भाजपा के लोग स्वतंत्रता की कीमत को समझने में आज तक निष्फल रहे हैं। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशभर में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं वहीं दूसरी तरफ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आजादी की तारीख पर ही गम्भीर प्रश्न खड़े रहे हैं। अगर प्रधानमंत्री जी वास्तव में देश के स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति तनिक भी संवेदनशीलता का भाव रखते हैं तो उन्हें तुरंत भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए। अंत में उन्होंने कहा कि जनता दल (यू0) स्वतंत्रता सेनानियों का अनादर कभी भी बर्दास्त नहीं करेगी, यह एक अक्षम्य अपराध है।

BJP ने सारे हेलिकॉप्टर अभी ही बुक किए, दिसंबर में चुनाव : ममता

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420