किशगंज में बनेंगी 415 कि.मी. सड़कें व 145 पुल: सांसद मो. जावेदकिशगंज में बनेंगी 415 कि.मी. सड़कें व 145 पुल: सांसद मो. जावेद

किशगंज में बनेंगी 415 कि.मी. सड़कें व 145 पुल: सांसद मो. जावेद

किशनगंज के सांसद डॉ. मोहम्मद जावेद के अंथक प्रयास के बाद क्षेत्र में जल्द ही 415 किलो मीटर सड़कें व 145 पुलों के निर्माण की मंजूरी मिल गयी है. उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं पर जल्द ही काम शुरू होगा जिससे क्षेत्र में आर्थिक व व्यापारिक गतिविधियां तेजी बढ़ेंगी.

यह भी पढ़ें जावेद ने कहा: 290 करोड़ से क्या होगा, माइनारिटी के लिए दीजिए एक हजार करोड़

डॉ. जावेद ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि सांसद कोटे से पूरे बिहार में 2438 किलोमीटर सड़क निर्माण को मंजूरी मिली है. इसमें हमारे क्षेत्र किशनगंज में 415 किलोमीटर सड़कों का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि इस परियोजना के तहत किशनगंज में कुल 145 पुलों का निर्माण भी शामिल है.

डॉ जावेद ने अपने संसदीय क्षेत्र के नागिरकों से अपील की है कि वे अपने-अपने इलाकों की ऐसी कच्ची सड़कों की जानकारी दें जो कम से कम पांच किलो मीटर लम्बी हो. उन्होंने कहा कि यदि वे अपने क्षेत्र के कच्ची सड़कों की जानकारी के साथ स्थानीय लोगों के हस्ताक्षर के साथ आवेदन भेजते हैं तो उन सड़कों के निर्माण की पहल करने में आसानी होगी.

यह भी पढ़ें किशनगंज लोकसभा से कांग्रेस के कर्णधार बने डॉ. जावेद

डॉ. जावेद ने इस बात के लिए क्षेत्र की जनता के सहयोग का आभार जताते हुए कहा कि राज्य में कुल 2438 किलो मीटर सड़क निर्माण का एक संसदीय क्षेत्र में औसत 61-62 किलो मीटर सड़क ही बनती, लेकिन लोगों के प्रयास का नतीजा है कि औसत से छह-से सात गुणा सड़क निर्माण का आवंटन किशनगंज को हुआ है.

गौरतलब है कि डॉ. मोहम्मद जावेद अपने जुझारु व्यक्तित्व और लगन व मेहनत के कारण किशनगंज के विधानसभा व लोकसभा का करीब दो दशक से प्रतिनिधित्व करते रहे हैं. उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में तब शानदार जीत हासिल की थी जब बिहार से भाजपा गठबंधन ने 40 में से 39 सीटें जीती थी. इस तरह डॉ. जावेद बिहार से 2019 में गैरभाजपा दलों की और से जीत हासिल करने वाले एक मात्र सांसद बने थे.

By Editor