गया में मॉब लिंचिंग, एक की मौत, दो घायल, चोर कह की पिटाई

गया में मॉब लिंचिंग, एक की मौत, दो घायल, चोर कह की पिटाई

बिहार के गया में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। भीड़ ने चोर कहकर तीन युवकों को पीटा। पिटाई से बाबर नाम के युवक की मौत। दो घायल।

बिहार के गया में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है। भीड़ ने चोर कहकर तीन युवकों को बुरी तरह पीट दिया। बाद में इलाज के दौरान बाबर नाम के युवक की मौत हो गई, जबकि दो युवक साजिद, रुकमुद्दीन गंभीर रूप से घायल हैं। दोनों का मगध मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। मॉब लिंचिंग की घटना गया जिले के बेलागंज थाना के डीहा गांव की है है। मृतक के परिजनों ने चोरी की घटना से इनकार किया है और इसे साजिश बताया है। इनमें से एक युवक कोलकाता में नौकरी करता था और मजदूरों को कोलकाता ले जाने के लिए गांव आया था।

गया के डीहा गांव में बुधवार की रात ग्रामीणों ने तीन युवकों को पकड़ लिया। उन पर चोर होने का शक जाहिर करते हुए पिटाई की। मिल रही खबरों के अनुसार मौत से पहले बाबर ने घटना के बारे में बताया था कि वो स्कॉर्पियो से घूमने के लिए रात को साजिद, रुकमद्दीन के साथ गया था। डीहा पुल के पास उतर कर वह खैनी बना रहा था। इसी बीच गांव वाले चोर-चोर कहते हुए आए और तीनों पर जानलेवा हमला बोल दिया। उधर, एक अन्य खबर में कहा गया है कि ग्रामीणों ने कहा कि कई युवक हथियार के साथ थे। इसके बाद उनकी पिटाई की गई। जिला पुलिस ने कहा है कि वह घटना की हर एंगल से जांच कर रही है।

गया जिला भाकपा माले नेता निरंजन कुमार ने मॉब लिंचिग की घटना में शामिल सभी ओरोपितों को गिरफ्तार करने तथा मृतक और घायलों को मुआवजा देने की मांग की है। फत्रकार सदाफ आफरीन ने कहा-बिहार के गया मे भीड़ ने तीन युवकों को चोरी का आरोप लगाकर लिंच किया! जिसमें मोहम्मद बाबर की मौत हो गई! जबकि साजिद और रुकबुद्दीन गंभीर रूप से घायल हो गए! परिवार ने आरोप लगाया है कि घटना एक साजिश के तहत की गई है! सवाल ये है, भीड़ कब तक इंसानियत का कत्ल करती रहेगी?

तूफानी शनिवार : पटना में अमित शाह, तो पूर्णिया में नीतीश-तेजस्वी