गाजा में इजरायली हमले पर स्वरा भास्कर ने की मार्मिक टिप्पणी

गाजा में इजरायली हमले पर स्वरा भास्कर ने की मार्मिक टिप्पणी। गाजा से लगातार आ रही घायल बच्चों की तस्वीरें। आखिर कब होगी शांति।

गाजा से फजरायली हमले में घायल बच्चों की तस्वीरें लगातार सोशल मीडिया में आ रही हैं। अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने वहां बच्चों की दर्दनाक स्थिति पर मार्मिक टिप्पणी की है। उन्होंने अपनी बेटी को गोद में लिये अपनी तस्वीर के साथ ट्वीट किया-मैं अपनी बच्ची के सोते हुए शांतिपूर्ण चेहरे को देखती रहती हूं और सोचती हूं कि अगर वह गाजा में पैदा हुई होती, तो मैं उसकी रक्षा कैसे करती।

स्वरा ने अंग्रेजी में ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है कि कोई भी नई मां इस बात को जानती है कि अपने नवजात शिशु को देखते हुए वह घंटों बिता सकती है, जिसमें उसे अपनी संपूर्णता, शांति और खुशी ऐसी मिलती है, जैसी किसी दूसरी चीज से नहीं मिल सकती। मैं भी कोई अलग नहीं हूं। और आज दुनिया भर की माताएं जब अपने बच्चे को देखती हैं, तो कई बुरे ख्याल आते हैं। मैं अपने बच्चे को शांत सोते देखती हूं तो सोचती हूं कि अगर वह गोजा में जन्म ली होती, तो वे अपने बच्चे की किस प्रकार रक्षा कर पातीं। प्रार्थना करती हूं कि बच्चे को कभी ऐसी स्थिति देखने को नहीं मिले। कितनी सौभाग्यशाली है कि यहां जन्म लिया। और गाजा में जन्म लेने वालों बच्चों का क्या दोष है, जो वैसी विकट स्थिति में हैं।

बच्चों पर हमला करना, अस्पतालों पर बम गिराना, राहत शिविरों पर हमले करना और इसके लिए बड़ी शक्तियों का समर्थन। हम कितने अंधेरे समय में जी रहे हैं। अन्यायपूर्ण समय में रह रहे हैं। जो भी भगवान सुन सकता है, वह गाजा के बच्चों की रक्षा करे।

लेखिका अरुंधती रॉय ने भी कहा कि गाजा के अस्पतालों, नागरिकों पर बमबारी मानवता पर हमला है। फिलिस्तीन पर इजरायली कब्जा और गाजा की घेराबंदी मानवता पर हमला है। अमेरिका सहित वे सभी शक्तियां जो इस कब्जे का समर्थन करती हैं और गोला-बारूद दे रही हैं, वे भी इस अपराध के हिस्सेदार हैं। आज जो भयानक स्थिति हम देख रहे हैं, वह उसी अपराध का नतीजा है।

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420