गोदी मीडिया अब गाली-गलौज पर उतरा, राहुल को कहा ब्लडी

गोदी मीडिया अब गाली-गलौज पर उतरा, राहुल को कहा ब्लडी

हिंदू-मुस्लिमों में नफरत फैलाने, सत्ता के बचाव और विपक्ष से ही हमेशा सवाल करनेवाला मीडिया अब गाली देने लगा है। टाइम्स नाऊ की नविका ने राहुल को कहा ब्लडी।

दिन-रात हिंदू-मुस्लिम-पाकिस्तान करनेवाला. सत्ता के बचाव में भाजपा से बढ़कर चीखनेवाले एंकर अब खुल्लमखुला गाली देने लगे हैं। कल रात टाइम्स नाऊ की एंकर नविका कुमार ने राहुल गांधी को ब्लडी (हत्यारा या हरामी) कहा। वह एक लाइव डिबेट में बोल रही थी, जिसे लाखों दर्शक देख रहे थे। हालांकि ब्लडी बोलकर नविका ने सॉरी कहा, लेकिन सवाल खत्म नहीं हो जाता।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि क्या नविका कुमार सपने में भी प्रधानमंत्री मोदी या गृहमंत्री अमित शाह को ब्लडी कह सकती हैं? जाहिर है, जवाब ना में होगा। इसलिए कि उनके दिममाग में विपक्ष के लिए जहर भरा है और सत्ता के लिए चाटुकारिता।

आज दिनभर सोशल मीडिया पर हंगामा होता रहा। कांग्रेस से जुड़े एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में टाइम्स नाऊ के दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया। बवाल होने के बाद क्लैरिफिकेशन (सफाई) कैप्शन के साथ नविका कुमार ने कहा कि वह शब्द किसी व्यक्ति के लिए नहीं बोला था। फिर भी किसी को बुरा लगा, तो उन्हें खेद है। तो क्या किसी व्यक्ति के बजाय ऐसे ही बोलना जायज है।

देश में लोकतंत्र, संविधान को खतरा सिर्फ सत्ता की निरंकुशता से नहीं है, बल्कि भारत के मीडिया का बड़ा हिस्सा भी देश के लिए खतरा बन चुका है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा-कान खोलकर सुन लिया जाए। राहुल गांधी जी इस समय विपक्ष के प्रमुख नेता हैं। उनके बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग कांग्रेस कार्यकर्ता क़तई स्वीकार नहीं करेंगे। लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ का दायित्व निभा रहे हर मीडिया का पूर्ण सम्मान है। लेकिन मर्यादा नहीं भूलना चाहिए।

पत्रकार प्रशांत टंडन ने कहा-टाइम्स ग़्रुप के मैंनेजमेंट ने नविका कुमार से माफी मंगवाकर अपने आर्थिक हित सुरक्षित किये हैं। इससे ज्यादा इस ड्रामे का कोई मतलब नहीं है।

इधर सोशल मीडिया पर कचरा नविका#KachraNavika दिन भर ट्रेंड करता रहा।

मोदी के साबरमती आश्रम का फोटो भक्तों ने NYT पर चिपकाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*