IND ने AUS को 177 पर समेटा, देखिए Shami की जादुई गेंद

IND ने AUS को 177 पर समेटा, देखिए Shami की जादुई गेंद

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले नागपुर टेस्ट में 177 रन पर समेट दिया। Shami की एक जादुई गेंद ने बल्लेबाज का विकेट उखाड़ दिया। अश्विन को नया मुकाम।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नई टेस्ट सीरिज का पहला टेस्ट गुरुवार को नागपुर में खेला गया। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर भारतीय गेंदबाज इस कदर हावी रहे कि पहले दिन का खेल खत्म होने से पहले ही पूरी टीम को आउट कर दिया, वह भी केवल 177 रन पर। इस दौरान रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक पांच विकेट लिये, जबकि अश्विन ने तीन विकेट लिये। जडेजा ने 11 वीं बार पांच या उससे अधिक विकेट लिये। इसके साथ ही वे 450 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए। Shami की एक जादुई गेंद भी चर्चा में है। उनकी गेंद इतनी तेज और स्विंग करती आई कि बल्लेबाज को कुछ समझ में ही नहीं आया और उनका विकेट उखड़ कर हवा में उड़ गया।

गुरुवार को पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 77 रन बना लिये हैं। इस प्रकार भारत ऑस्ट्रेलिया से 100 रन पीछे है, जबकि उसके नौ विकेट हाथ में हैं। आज का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा 56 रन बना कर क्रिज पर हैं, जबकि अश्विन बिना खाता खोले जमे हैं। के एल राहुल 20 रन बना कर आउट हो गए। उन्हें मर्फी ने कौच एंड बोल्ड किया।

नागपुर टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही। थोड़ी देर के लिए वे संभले, पर कोई बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाया। केवल चार बल्लेबाज ही दहाई अंक पार पाए। सबसे अधिक 49 रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए। इसके बाद स्टीव स्मिथ 37, एलेक्स कैरी 36 और पीटर हैंड्सकॉम्ब 31 ही दस रन से आगे जा सके।

सोशल मीडिया में भारतीय गेंदबाजों की खूब वाहवाही हो रही है। जडेजा (5), अश्विन (3), शमी 1(0) तथा सिराज (1) को लोग बधाई दे रहे हैं। रोहित शर्मा भी लय में दिख रहे हैं। उन्होंने तेज बल्लेबाजी की और केवल 69 गेंदों पर 56 रन बना चुके हैं।

PM के सामने लगे मोदी-अडानी भाई-भाई के नारे, Lalan ने भी धोया