Nitish का एलान, खेल में मेडल लाओ, सीधे ग्रेड वन नौकरी पाओ

Nitish का एलान, खेल में मेडल लाओ, सीधे ग्रेड वन नौकरी पाओ

मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने बड़ा का एलान किया है। कहा, खेल में मेडल लाओ, सीधे ग्रेड वन नौकरी पाओ। वे पटना में एथलेटिक मीट का उद्घाटन कर रहे थे।

बिहार के मुख्यमंत्री Nitish Kumar ने गुरुवार को बड़ा का एलान किया है। उन्होंने खिलाड़ियों में जोश भरते हुए कहा कि खेल में मेडल लाइए और सीधे ग्रेड वन नौकरी की नौकरी पाइए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह घोषणा पटना में एथलेटिक मीट का उद्घाटन करते हुए की।

पटना के पाटलिपुत्र खेल परिसर में गुरुवार को NIDJAM- 2023 अर्थात नेशनल इंटरडिस्ट्रिक्ट जूनियर एथलेटिक मीट-2023 का उद्घाटन करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के खिलाड़ियों के लिए यह घोषणा की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस घोषणा का राज्य के सभी खेल संघों ने स्वागत किया है और कहा है कि इस घोषणा से राज्य में खेलों का तेजी से विकास होगा।

बिहार सरकार में ग्रेड वन की नौकरी का अर्थ है कि अब खेलों में मेडल लाने वाले खिलाड़ी सीधे सरकारी अफसर बन सकेंगे। इससे उन्हें अपने भविष्य की चिंता छोड़ कर पूरा ध्यान खेल पर देने में सुविधा होगी। खिलाड़ियों के अभिभावक भी कई बार खेल में ज्यादा समय देने पर रोकते हैं। अब अभिभावक भी बच्चों को खेल में कैरियर बनाने में सहयोग करेंगे।

मालूम हो कि राज्य के 221 प्रखंडों में खेल के स्टेडियम बन चुके हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पाटलिपुत्र खेल परिसर में एथलिट मीट का उद्घाटन करते हुए राज्य के आला अधिकारियों को स्टेडियम में खेल की सारी सुविधाएं मुहैया कराने का भी निर्देश दिया। उनके मंच से ही इस प्रकार निर्देश देने पर खिलाड़ियों-खेल संघों में खुशी देखी गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को निर्देश दिया कि देश के विभिन्न राज्यों के युवा खिलाड़ी बिहार आए हैं। उनके स्वागत में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। वे जो खाना चाहें, वही भोजन परोसा जाए। यह भी कहा कि जो खिलाड़ी जहां घूमना चाहे, उसके घूमने की व्यवस्था की जाए।

IND ने AUS को 177 पर समेटा, देखिए Shami की जादुई गेंद