ISKCON ने मेनका गांधी को भेजा 100 करोड़ का मानहानि नोटिस

ISKCON ने मेनका गांधी को भेजा 100 करोड़ का मानहानि नोटिस। मेनका ने इस्कॉन पर सूखी गायों को कसाइयों के हाथ बेचने का लगाया था आरोप।

इस्कॉन ने भाजपा सांसद मेनका गांधी को 100 करोड़ का मानहानि नोटिस भेजा है। मालूम हो कि उन्होंने इस्कॉन पर सूखी गायों तथा बछड़ों को कसाइयों के हाथ बेचने का आरोप लगाया था। उन्होंने इस्कॉन की एक गोशाला का दौरा किया था, जहां एक भी ऐसी गाय नहीं थी, जिसने दूध देना बंद कर दिया हो, जिसे सूखी गाय कहते हैं। गोशाला में एक भी बछड़ा नहीं मिलने का भी आरोप लगाया था। उनके आरोप के बाद हंगामा हो गया था। अब इस्कॉन ने मेनका के खिलाफ मानहानि का नोटिस भेजा है, वह भी 100 करोड़ का।

कोलकाता ISKCON के उपाध्यक्ष राधारमण दास ने मीडिया से कहा कि मेनका के आरोप से इस्कॉन के भक्त, समर्थक आहत हैं। उन्होंने कहा कि आरोप अपमानजनक, निंदनीय और दुर्भावनापूर्ण है तथा हम इन आरोपों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम पूरी ताकत से कानूनी लड़ाई लड़ेंगे।

गायों को कसाइयों के हाथ बेचता है ISKCON : मेनका गांधी

मेनका ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित इस्कॉन के गोशाला का दौरा करने के बाद आरोप लगाया था, जिसका वीडियो देशभर में वायरल हुआ था। उस समय तत्काल ही इस्कॉन ने आरोपों का खंडन किया था। हालांकि मेनका गांधी ने जो सवाल उठाए, उसके उत्तर का अभी भी इंतजार है कि आखिर गोशाला में कोई सूखी गाय क्यों नहीं थी, कोई बछड़ा क्यों नहीं था। सारी गायें सिर्फ बछिया को ही जन्म तो नहीं दे सकतीं। अब देखना है कि मेनका गांधी इस्कान के मानहानि मुकदमें का जो जवाब देती हैं, उसमें वे किन बातों का जिक्र करती हैं। कैसे अपना बचाव करती हैं। देखना होगा कि वे पीछे हटती हैं अथवा अपने आरोपों के पक्ष में नए तथ्य पेश करती हैं। अपने वीडियो में मेनका ने कहा था कि एक भी बछड़ा नहीं होने का मतलब है कि इस्कॉन ने सारे बछड़े बेच दिए हैं।

बिहार पुलिस ने 2024 में होनेवाली 24269 पदों की बहाली प्रक्रिया शुरू की

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420