किराये की भीड़ : PM की रैली में गए, 5 सौ के बदले 2 सौ दिया, हंगामा

किराये की भीड़ : PM की रैली में गए, 5 सौ के बदले 2 सौ दिया, हंगामा

किराये की भीड़ जुटाने वाली पार्टी और नेता सावधान हो जाएं। पहली बार रैली में किराये पर जानेवालों ने वादे के अनुसार रकम नहीं मिलने पर हंगामा किया।

अब तक दिहाड़ी पर किसी नेता की रैली को सफल बनाने के लिए जानेवाले बेचारे माने जाते थे। किसी को वादे के अनुसार कम पैसा मिला, तो भी ऐसे गरीब चुप रह जाते थे। लेकिन पहली बार बेंगलुरु के निकट चिक्काबल्लापुर जिले में दिहाड़ी पर सभा में गए लोगों ने बाद में हंगामा कर दिया। वे आंदोलन पर उतारू हो गए। यहां तक धमकी दी कि पपूरा पैसा नहीं मिला, तो अदालत में मुकदमा करेंगे। बड़ी मुश्किल से उन्हेें मनाया जा सका।

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक बेंगलुरु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को सफल करने के लिए भाजपा नेताओं ने स्थानीय मजदूरों को मजदूरी देने का लादा किया और बदले में उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की रैली का हिस्सा बनना था। भाजपा नेताओं ने हर व्यक्ति को पांच सौ रुपए देने का वादा किया था। रैली के बाद सबको दो सौ रुपए पकड़ा दिए गए। इससे रैली में पैसे लेकर जानेवाले मजदूर नाराज हो गए। उन्होंने बाद में हंगमा कर दिया। वे धरने पर बैठ गए। फिर तो भाजपा नेताओं की परेशानी बढ़ गई। बड़ी मुश्किल से गरीब मजदूरों को मनाया गया।

इंडियन एक्सप्रेस के अलावा गूगल पर सर्च करने से मालूम होता है कि अन्य किसी अखबार ने इस खबर को प्रकाशित करने की हिम्मत नहीं दिखाई। जबकि इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक मजदूरों के विरोध का वीडियो इलाके में वायरल हो गया।

लेखक अशोक कुमार पांडेय ने एक्सप्रेस की इस खबर पर टिप्पणी करते हुए लिखा- प्रधानमंत्री की रैली में आने के लिए जो मज़दूरी तय की गई थी स्थानीय नेता ने उससे कम पैसे दिये। मज़दूर कोर्ट में जा रहे थे, अब नहीं जा रहे।

प्रेमिका के 35 टुकड़े किए, फ्रिज में रखा, रोज 1 टुकड़ा ठिकाने लगाता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*