KK Pathak से नाराज शिक्षक लालू से मिले, तेजस्वी से मिले ML विधायक

KK Pathak से नाराज शिक्षक लालू से मिले, तेजस्वी से मिले ML विधायक

KK Pathak से नाराज शिक्षक लालू से मिले, तेजस्वी से मिले ML विधायक। शिक्षक संगठन विभाग के आदेशों से हैं परेशान। माले विधायक ने कहा जल्द होगी वार्ता।

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव KK Pathak के आदेशों से परेशान शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद से मिले। सोमवार की देर रात पालीगंज से माले विधायक संदीप सौरभ ने भी लालू प्रसाद से मुलाकात की। बाद में वे उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से भी मिले। कल रात 11.45 बजे माले विधायक और बिहार शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संरक्षक संदीप सौरभ ने बताया कि लालू प्रसाद और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से सकारात्मक बातचीत हुई है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आश्वासन दिया है कि मुख्यमंत्री की सहमति लेकर तीन से चार दिनों में शिक्षक संगठनों तथा सरकार के बीच वार्ता की तिथि घोषित कर दी जाएगी।

शिक्षक संगठन शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के कई आदेशों से परेशान हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिक्षक संगठन रोज-रोज वीडियो कॉन्फ्रेंसिग से परेशान हैं। उनका कहना है कि इससे बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। शिक्षक दबाव झेल रहे हैं, जिससे वे बच्चों को पढ़ाने में सहज नहीं रह पाते।

इधर, शिक्षकों को सीधे राज्यकर्मी का दर्जा देने तथा अन्य मांगों को लेकर शिक्षक संघर्ष मोर्चा के प्रवक्ता अश्विनी पांडेय ने कल रात पौने 12 बजे ट्वीट कर जानकारी दी कि बिना शर्त राज्यकर्मी का दर्जा के मुद्दे पर बिहार के संघर्षशील नियोजित शिक्षकों से वार्ता हेतु अविलंब तिथि तय करने हेतु बिहार शिक्षक संघर्ष मोर्चा के संरक्षक विधायक पालीगंज @Sandeep_Saurav_ जी एवं भाकपा माले विधायक दल के उपनेता सत्यदेव राम ने 24 जुलाई, 2023 को देर रात राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री @laluprasadrjd एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री @yadavtejashwi से मुलाकात की। काफी सकारात्मक माहौल में इन मुद्दों पर सभी नेताओं की बातचीत हुई एवं वार्ता हेतु तिथि तय करने पर सहमति बनी। उपमुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि जल्द ही मुख्यमंत्री @NitishKumar से सहमति प्राप्त कर 3-4 दिनों के अंदर वार्ता हेतु तिथि तय की जाएगी एवं शिक्षक नेताओं से वार्ता कर समस्या का समुचित समाधान किया जाएगा।

मुशायरों के आयोजन से दुनिया में चर्चित ये दो हस्तियां मौजूद रहेंगी पटना लिटरेरी फेस्टिवल में