कोहली डर गए? महिला पहलवानों के पक्ष में उतरे नीरज, कपिलदेव

धोनी, कोहली मैदान में कितना साहस दिखाते हैं, पर ये बड़े सितारे महिला पहलवानों के पक्ष में मुंह नहीं खोल पा रहे। खुलकर बोले गोल्ड मेड. नीरज चोपड़ा, कपिलदेव।

ओलिंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा, अभिनव बिंद्रा, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, इरफान पठान दिल्ली में यौन उत्पीड़न के खिलाफ धरने पर बैठी महिला पहलवानों के पक्ष में खुल कर सामने आ गए हैं। वहीं आज के क्रिकेट सितारे धोनी, कोहली, रोहित सहित सारे सितारे मुंह तक नहीं कोल पा रहे। क्या ये खिलाड़ी डर गए हैं या कोई और बात है? सोशल मीडिया पर क्रिकेट के बड़े खिलाड़ियों की चुप्पी पर सवाल उठ रहे हैं।

नीरज चोपड़ा ने अंग्रेजी में ट्वीट किया, जिसका हिंदी अनुवाद है-हमारे खिलाड़ियों को न्याय की मांग करते हुए सड़कों पर देखकर मुझे दुख होता है। इन खिलाड़ियों ने हमारे महान भारत का प्रतिनिधित्व करने और हमें गौरवान्वित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। एक राष्ट्र के रूप में, हम सब पर इन खिलाड़ियों के सम्मान की रक्षा की जिम्मेदारी है। जो हो रहा है वह कभी नहीं होना चाहिए।

महिला बॉक्सर निखत जरीन ने कहा- यह देख कर दिल टूट गया कि हमारे ओलिंपिक और विश्व प्रतियोगिताओं में मेडल लाने वाली खिलाड़ी सड़क पर हैं। खिलाड़ी भी देश की सेवा करते हैं। मुझे उम्मीद है कि इन्हें न्याय मिलेगा। जय हिंद।

इस बीच महिला पहलवानों की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कहा कि वह भारतीय रेसलिंग फेडरेशन के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ आज ही एफआईआर दर्ज करेगी। इधर महिला खिलाड़ियों ने बृज भूषण सिंह को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है।

इधर सोशल मीडिया में खेल जगत के बड़े खिलाड़ी, बॉलीवुड के अभिनेताओं की चुप्पी पर अनेक लोग सवाल उठा रहे हैं। लेखक अशोक कुमार पांडेय ने ट्वीट किया-प्यारे क्रिकेट सितारों ये पहलवान देश के बाहर के नहीं, इसी देश के वासी हैं और अपने उत्पीड़न के ख़िलाफ़ सड़क पर हैं। एकाध बयान तो दे दीजिए समर्थन में।

महिला पहलवानों के संघर्ष पर फिल्म बनाने वाले आमिर खान की चुप्पी पर जैकी यादव ने लिखा-आमिर खान जी जंतर-मंतर पर चल रहे दंगल पर भी कुछ बोलोगे या बस ज़मीर मर गया आपका भी। आपने तो पहलवानों के संघर्ष को दिखाकर पैसे कमा लिए अब क्यों बोलोगे आप।

मोदी ने फरवरी में रिहाई मांगी, अप्रैल में विरोध, जदयू ने कहा गिरगिट

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420