महिला यात्री पर TTE  ने किया पेशाब, रेलवे ने नौकरी से निकाला

महिला यात्री पर TTE  ने किया पेशाब, रेलवे ने नौकरी से निकाला

रेल यात्रा के दौरान महिला यात्री के शरीर पर TTE  ने पेशाब कर दिया। घटना कोलकाता-अमृतसर अकला तख्त एक्सप्रेस की है। रेलवे ने नौकरी से तत्काल निकाला।

हवाई जहाज में सहयात्री के शरीर पर पेशाब करने की घटना के बाद अब रेल यात्रा के दौरान ट्रेन में एक महिला यात्री के शरीर पर टीटीई के पेशाब करने की घटना सामने आई है। यह घटना कोलकाता-अमृतसर अकाल तख्त एक्सप्रेस की है। महिला के पति ने रेल पुलिस में मामला दर्ज कराया। इसके बाद रेलवे ने तुरत कार्रवाई करते हुए टीटीई को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्त करने की जानकारी खुद रेल मंत्री ने दी है।

13 मार्च की रात में कोलकाता-अमृतसर अकाल तख्त एक्सप्रेस में महिला यात्री के शरीर पर टीटीई ने पेशाब किया। टीटीई का नाम मुन्ना कुमार है। वह बिहार के बेगूसराय का रहनेवाला है तथा सहारनपुर में पोस्टेड है। महिला यात्री अपने पति के साथ अकाल तख्त एक्सप्रेस में अमृतसर जाने के लिए बिहार के किउल में उस ट्रेन में सवार हुई थी। कहा जा रहा है कि टीटीई शराब के नशे में था। उसने आधी रात को महिला के शरीर पर पेशाब किया, तो हंगामा हो गया। बाद में यूपी के चार बाग रेलवे स्टेशन पर महिला के पति ने रेल पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया।

घटना की जानकारी मिलने पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने उक्त टीटीई को नौकरी से बरखास्त करने की घोषणा की। उन्होंने एक लंबा प्रेस बयान जारी करके कहा कि ऐसी घटनाओं के लिए रेलवे में कोई जगह नहीं है। रेलवे की जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत उस टीटीई को बरखास्त किया जाता है। टीटीई को दिए नोटिस में कहा गया है कि आपकी हरकत से पूरे रेलवे की छिव खराब हुई है। आपकी हरकत रूल 14 (2) के तहत फिट केस है, इसलिए आपको नौकरी से निकाला जाता है।

खबरों में यह नहीं बताया गया है कि उस टीटीई ने कहां शराब पी। क्या वह भी बिहार में ही ट्रेन में सवार हुआ था और बिहार में ही शराब पी। अगर ऐसा है, तो बिहार में शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने का मामला भी बनता है।

छपरा में RJD नेता सुनील राय का अपहरण, पुलिस ने बनाई SIT

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*