मिशन दवाई : PMCH के बाद कोइलवर अस्पताल पहुंचे तेजस्वी

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज कोइलवर अस्पताल पहुंचे। वे पीएमसीएच का औचक निरीक्षण कर चुके हैं। जल्द ही जिला और प्रखंड के अस्पतालों में पहुंचेंगे।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने चुनाव में दवाई, पढ़ाई, कमाई बेहतर करने का नारा दिया था। वे स्वास्थ्य मंत्री भी हैं। तीन दिन पहले अचानक आधी रात वे मरीजों का हाल जानने, इलाज की व्यवस्था देखने PMCH पहुंचे थे। दूसरे दिन उन्होंने बैठक बुलाई और 60 दिनों में पीएमसीएच को दुरुस्त करने का टास्क दिया। उसके बाद से ही माना जा रहा था कि वे जिला और प्रखंड के अस्पतालों में पहुंचेंगे।

आज उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भोजपुर के कोइलवर स्थित बिहार राज्य मानसिक स्वास्थ्य एवं सम्बद्ध विज्ञान संस्थान (बिमहास) पहुंचे। मालूम हो कि बिहार से झारखंड के अलग होने के बाद यही एकमात्र मानसिक रोगियों के इलाज के लिए अस्पताल है। उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। निरीक्षण में अधीक्षक कार्यालय, रसोई घर, वार्ड ब्लॉक, एकांत कक्ष, भोजन कक्ष, ओपीडी और पुराने भवन में चल रहे इंडोर वार्ड की प्रगति देखी। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा इस अस्पताल के प्रथम चरण के 180 बेड का उद्घाटन किया जाएगा।

बिहार में अस्पतालों को सुधारने पर जोर दे रहे तेजस्वी यादव जल्द ही जिलों के सदर अस्पताल और प्रखंड अस्पतालों का निरीक्षण कर सकते हैं। जिला और प्रखंड अस्पतालों में समय पर मरीजों का इलाज हो जाए, उन्हें मुफ्त में दवाई मिले, तो इससे हर साल लाखों गरीब बर्बाद होने से बच जाएंगे। यहां इलाज की पर्याप्त सुविधा नहीं रहने का फायदा दलाल उठाते हैं और उन्हें प्राइवेट अस्पताल ले जाते हैं,जहां इन मरीजों की जीवन भर की कमाई लुट जाती है।

एक बायन में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा- माननीय मुख्यमंत्री जी के निर्देशानुसार शिक्षा, स्वास्थ्य सहित अन्य विभागों के बाद अब पुलिस बल की संख्या बढ़ाने व भर्ती प्रक्रिया में तेजी आएगी। बिहार के युवाओं को भ्रमित कर 2वर्ष बर्बाद करने वाली BJP के पास नौकरी/रोजगार पर कोई एजेंडा व जवाब नहीं है।

उधर भारत जोड़ो, इधर महंगाई, बढ़ते ड्रग्स के खिलाफ गुजरात बंद

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420