मोदी और गोदी मीडिया के दबाव से फाइनल में हारा भारत : RJD

मोदी और गोदी मीडिया के दबाव से फाइनल में हारा भारत : RJD। अखबार ने फाइनल को धर्मयुद्ध लिख दिया, किसी ने लिखा मोदी जिताएंगे, पूजा, हवन, भविष्यवाणी…।

एक दिवसीय क्रिकेट के विश्वकप में कल रात भारत हार गया। पूरे टूर्नामेंट में भारत ने अच्छा खेला, फाइऩल में भी ठीक खेला, पर भारत से ऑस्ट्रेलिया कुछ बेहतर खेला और जीता। क्रिकेट भी एक खेल ही है और खेल में कोई भी जीत सकता है। राजद ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी ने खेल को खेल नहीं रहने दिया। राजनीतीकरण कर दिया। इससे भारतीय खिलाड़ी दबाव में आ गए और वे फाइनल को एक और मैच की तरह नहीं खेल सके। राजद ने यह भी पूछा कि कहां गए ज्योतिषाचार्य? उधर सोशल मीडिया में कल रात से आज सोमवार खबर लिखने तक #PanautiModi ट्रेंड कर रहा है। हालांकि नौकरशाही डॉट कॉम अंधविश्वास फैलानेवाले ऐसे किसी अभियान का समर्थन नहीं करता।

फाइनल में भारत की हार तथा ऑस्ट्रेलिया की जीत पर राजद ने रोहित शर्मा ने अच्छी कप्तानी की। भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट बेहतरीन खेली। आस्ट्रेलिया को विश्वकप जीतने पर बधाई। मालूम हो कि कल अहमदाबाद में खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने 240 रन बनाए बनाए थे, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट पर बना कर मैच और कप जीत लिया। इस मैच में दर्शक के बौतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

राजद ने दैनिक जागरण में भारत की जीत की भविष्यवाणी वाली खबर को शेयर करते हुए सवाल भी खड़ा किया। पूछा-कहाँ है वो अखबार? कहाँ है वो ज्योतिषाचार्य? कहाँ है लोगों को झूठ, पाखंड और अंधविश्वास में धकेलने वाले पाखंडी? यह अपना भविष्य देख नहीं सकते, खिलाड़ियों और देश का क्या बतायेंगे? इसका वश चले तो यह ज्योतिषाचार्य अपने बेटे को ही खिला दें।

राजद प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा क्‍या हार में क्‍या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं कर्तव्य पथ पर जो भी मिला ये भी सही वो भी सही… भारतीय टीम पुरे मनोयोग से खेली है। फाइनल हारने के लिए भारतीय टीम के किसी भी खिलाड़ी को किसी भी तरह से जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता।हारने का दो मुख्य कारण है— 1. फाइनल मैच का ‘पोलिटिकल मार्केटिंग ‘ किए जाने से टीम काफी दबाव में आ गई थी। 2. मैच यदि बानखेड़े स्टेडियम मुम्बई या इडेन गार्डन कलकत्ता में खेला जाता तो भारतीय टीम की जीत सुनिश्चित थी।पर राजनीतिक लाभ को ध्यान में रखकर फाइनल मुकाबले के लिए धीमी पिच वाली अहमदाबाद स्टेडियम का चयन किया गया जो कि किसी भी स्थिति में भारतीय टीम के अनुकूल नहीं है। #RohitSharma के नेतृत्व वाले #IndianCricketTeam के लिए – “हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा”

खरना पर बांटी पूजा सामग्री, आटा चक्की वाले मुफ्त पीस रहे गेहूं

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420