मोदी ने PK को पोस्टर बनाने वाला कहा, भविष्यवाणी भी कर दी

मोदी ने PK को पोस्टर बनाने वाला कहा, भविष्यवाणी भी कर दी

भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी प्रशांत किशोर पर उखड़ गए। उन्हें पोस्टर बनाने वाला आदमी करार दिया। भविष्यवाणी भी कर दी। काहे खिसियाए मोदी?

प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बिहार में राजनीतिक प्रयोग शुरू करने से इतने बौखला गए कि उन्होंने पीके को पोस्टर बनाने वाला आदमी करार दिया। यही नहीं वे भविष्यवक्ता भी बन गए। उन्होंने भविष्यवाणी भी कर दी कि पोस्टर बनाने वाले आदमी से पार्टी नहीं बन सकती, नहीं चल सकती। सुशील मोदी इतने खिसियाए कि उन्होंने पीके के खिलाफ लगातार तीन ट्वीट किए।

मोदी ने ट्वीट किया-जनता के मन-मस्तिष्क में गहरे स्थापित किसी राजनीतिक दल के लिए चुनावी रणनीति बनाना, नारे-पोस्टर, घोषणापत्र आदि बनाने में किसी पार्टी की मदद करना या इस अभियान को बहुत पेशेवर ढंग से पूरा कर लेना एक बात है, लेकिन करोड़ों लोगों की आकांक्षा पर खरे उतरने वाली राजनीति करना बिल्कुल अलग बात है। जिनको वर्षों तक अलग-अलग पार्टी के साथ अलग-अलग राज्यों में काम के बावजूद जनता के मुद्दे समझ में नहीं आये, वे अब अकेले क्या तीर मार लेंगे?

सुशील मोदी आखिर क्यों इतने भड़क गए? आपने देखा होगा कि आरएसएस से जुड़े विद्यार्थी ने कल इफ्तार का विरोध किया और मिथिला विवि में हनुमान चालीसा का पाठ किया। अब पीके आएंगे और उनका जोर भी युवा वर्ग होगा। जाहिर है, वे हनुमान चालीसा पढ़ने तो नहीं आ रहे। इस प्रयोग पर तो संघ का कब्जा है। पीके बेरोजगारी जैसे सवाल उठाने को मजबूर होंगे। संभव है बिहार में युवाओं में हनुमान चालीसा और बेरोजगारी चालीसा में बहस छिड़ जाए। तब क्या होगा?

सुशील मोदी ने पीके को महत्वाकांक्षी भी करार दिया, जैसे भाजपा को सत्ता से कोई मतलब नहीं। मोदी बोले–लोकतंत्र में किसी को भी राजनीतिक प्रयोग करने या दल बनाने की पूरी आजादी है, इसलिए देश में सैकड़ो दल पहले से हैं। अब इस भीड़ में यदि कोई अतिमहत्वाकांक्षी व्यक्ति एक नई नहर बनाना चाहता है, तो इससे सदाबहार नदियों को क्या फर्क पड़ेगा?

समझिए, भाजपा इतनी परेशान क्यों है?

PMO के वीडियो में तिरंगे की जगह लहरा रहा धर्म विशेष का झंडा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*