न्यूजक्लिक व न्यूज लॉन्ड्री के दफ्तरों पर आयकर का छापा

न्यूजक्लिक व न्यूज लॉन्ड्री के दफ्तरों पर आयकर का छापा

मोदी सरकार की नीतियों पर सवाल उठानेवाले न्यूज पोर्टल न्यूजक्लिक व न्यूज लॉन्ड्री के दफ्तरों पर आयकर का छापा पड़ा है। हालांकि आयकर ने इसे सर्वे बताया।

आज दो न्यूज पोर्टल न्यूज क्लिक और न्यूज लॉन्ड्री के दफ्तरों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है। हालांकि आयकर अधिकारियों ने कहा कि वे सर्वे ऑपरेशन कर रहे हैं। यह छापा नहीं है, बल्कि अधिकारी दोनों न्यूूज पोर्टल का सर्वे कर रहे हैं। मालूम हो कि जुलाई में दैनिक भास्कर के कई दफ्तरों पर एक साथ आयकर के छापे पड़े थे, तब देशभर में सवाल उठे थे। सरकार के मंत्रियों ने कहा था कि छापे से सरकार का कोई संबंध नहीं है। तब दैनिक भास्कर केंद्र की मोदी सरकार और यूपी की योगी सरकार के खिलाफ खबरें लगातार छाप रहा था।

इंडियन एक्सप्रेस ने लिखा- शुक्रवार को आयकर विभाग ने दोनों न्यूज पोर्टल के दफ्तरों में ‘सर्वे ऑपरेशन’ किया। अधिकारियों ने कहा कि यह ऑपरेशन कुछ खास टैक्स पेमेंट और भेजी गई रकम को वेरिफाई करने के लिए किया जा रहा है।

उधर, सोशल मीडिया में यह खबर आते ही लोग इस कदम पर आपत्ति जता रहे हैं। पत्रकार रणविजय सिंह ने ट्वीट किया-क्लिक और न्यूजलॉन्ड्री, ये दोनों ही संस्थान सरकार की कमियों को उजागर करते हैं। मीडिया का जो काम है, वो कर रहे हैं। इसलिए झेल रहे हैं। संस्थानों के लिए संदेश साफ है – अपना काम नहीं, मेरा काम करो। धन्यवाद कहते रहो। कांग्रेस के पूर्व विधायक मुकेश शर्मा ने कहा-चुप रहो वरना…. न्यूज क्लिक व न्यूज लॉन्ड्री पर अब आयकर विभाग की छापेमारी!

JDU : राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ महासचिव ने खोल दिया मोर्चा

न्यूज लॉन्ड्री की एक्जिक्यूटिव एडिटर मनीषा पांडेय ने ट्वीट किया-@newslaundry पूरी तरह विज्ञापन-मुक्त मंच है। हम किसी कॉरपोरेट या सरकार पर निर्भर नहीं हैं। उन्होंने लोगों से समर्थन और सहयोग #PayToKeepNewsFree की अपील की, ताकि हम अपना कार्य पहले की तरह करते रहें।

‘तेजस्वी ने बाढ़ पीड़ित को मदद दी, कोई अपराध नहीं किया’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*