पटना मुशायरे के चीफ गेस्ट देवेशचंद्र ठाकुर, फैजान मुस्तफा होंगे गेस्ट ऑफ ऑनर

पटना मुशायरे के चीफ गेस्ट देवेशचंद्र ठाकुर, फैजान मुस्तफा होंगे गेस्ट ऑफ ऑनर। PLF तथा अंदाज-ए-बयां और दुबई का भव्य आयोजन 13 अगस्त को पटना में।

PLF तथा अंदाज-ए-बयां और दुबई की तरफ से 13 अगस्त, 2023 को पटना में भव्य मुशायरा और कवि सम्मेलन होने जा रहा है। पटना मुशायरे के चीफ गेस्ट होंगे बिहार विधान परिषद के सभापति देवेशचंद्र ठाकुर तथा CNLU के वाइस चांसलर फैजान मुस्तफा गेस्ट ऑफ ऑनर होंगे। दोनों ने पटना मुशायरे के लिए अपनी सहमति दे दी है। पीएलएफ के संस्थापक व सचिव खुर्शीद अहमद के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर तथा सीएनएलयू के वाइस चांसलर फैजान मुस्तफा से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल में मुशायरे की ऑर्गनाइजिंग कमेटी के चेयरमैन फैजान अहमद तथा ओबैदुर रहमान भी शामिल थे।

अंदाज-ए-बयां और दुबई तथा पटना लिट्रेरी फेस्टिवल (PLF) संयुक्त रूप से 13 अगस्त को पटना में ऐतिहासिक भव्य मुशायरा करने जा रहे हैं। इसमें देश के नामचीन शायर और कवयित्री शामिल होंगे। पीएलएफ के संस्थापक व सचिव खुर्शीद अहमद ने कहा कि पटना और बिहार के लोग इस आयोजन को कभी भुला नहीं पाएंगे। ऐसा आयोजन पटना की धरती पर पहली बार हो रहा है।

इस मुशायरे व कवि सम्मेलन में शायर व कवयित्री मंजर भोपाली, शबीना अदीब, आलम खुर्शीद, शारिक कैफ़ी , नोमान शौक, मेहशर आफरीदी, अजहर इकबाल, सर्वेश अस्थाना, हिना रिजवी हैदर, कंवर जावेद, जहाज़ देवबंदी, सपना मूलचंदानी, सनरूपा विशाल और सदफ इकबाल अपनी रचनाओं से श्रोताओं को कभी झुमाएंगे, कभी गंभीर बनाएंगे तो कभी लोग खिलखिलाने को भी बाध्य हो जाएंगे।

अनोखा होगा पटना का ग्रैंड मुशायरा : सपना मूलचंदानी

खुर्शीद अहमद ने बताया कि 13 अगस्त, 2023 को द रॉयल बिहार होटल में मुशायरे व कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया है। इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। मुशायरे व कवि सम्मेलन के लिए आलीशान स्टेज बनाया जा रहा है। श्रोताओं की हर सुविधा का भी ख्याल रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस मुशायरे को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। लोग 13 अगस्त का इंतजार कर रहे हैं। क़तर और दुबई से भी लोग मुशायरा व कवि सम्मेलन देखने-सुनने के लिए पटना आ रहे हैं। हैदराबाद, दिल्ली, कोलकाता सहित झारखंड, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा के अलावा कई राज्यों के साथ-साथ बिहार के पटना समेत सिवान, गोपालगंज, दरभंगा, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, अररिया, खगड़िया, पूर्वी चंपारण, गया, नालंदा, औरंगाबाद, भागलपुर जिलों से बड़ी संख्या में मुशायरा व कवि सम्मेलन देखने लोग आ रहे हैं।

इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज होगा 13 अगस्त का पटना मुशायरा

By Editor