भैंस ले जा रहे युवक को पीटा, जयश्रीराम कहने पर किया मजबूर : जिग्नेश

भैंस ले जा रहे युवक को पीटा, जयश्रीराम कहने पर किया मजबूर : जिग्नेश। गुजरात का वीडियो वायरल। कांग्रेस MLA जिग्नेश मेवानी ने DGP से सख्त कार्रवाई की मांग की।

गुजरात के बनासकांठा के दो वीडियो वायरल हैं, जिसमें भैंस ले जा रहे मुस्लिम युवक को तबतक पीटा गया, जबतक उसनेजयश्रीराम नहीं कहा। इस वीडियो को शेयर करते हुए गुजरात के कांग्रेस विधायक जिग्नेश मेवानी ने ट्वीट किया- यह दो वीडियो हमारे महान, प्रगतिशील गुजरात के बनासकांठा ज़िले के दिओदर तहसील की है जहां एक मुस्लिम युवक (जो भैंस लेकर जा रहा था) को तथाकथित गौ रक्षकों द्वारा तब तक पीटा गया जब तक उस के मुंह से जय श्रीराम का नारा नही निकला। कल इस मामले में प्रदेश के डीजीपी से मुलाकात करेंगे और आरोपियों के खिलाफ़ सख़्त कार्यवाही कि मांग रखेंगे। जिग्नेस मेवानी के इस ट्वीट पर सैकड़ों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। अमूमन सबने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि कुछ लोग एक युवक को बुरी तरह पीट रहे हैं। एक वीडियो में एक युवक को पानी के टब में जबरदस्ती उछाल कर फेंका जाता है, फिर पानी में गिरे युवक को बुरी तरह डंडों से पीटा जा रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया में कई लोगों ने शेयर किया है और कहा है कि सीरिया नहीं है, भारत है, जहां इस तरह के जुल्म हो रहे हैं।

फैक्ट चेकर मो. जुबैर ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। उन्होंने लिखा है-तथाकथित गौरक्षकों ने उमेद खान को बुरी तरह पीटा। वे पिक-अप वैन से भैंस चारोतार, गुजरात ले जा रहे थे। उन्हें जयश्रीराम कहने के लिए बाध्य किया गया। यह घटना 22 जुलाई की है। शायद ही किसी न्यूज चैनल ने इस घटना की रिपोर्ट की। किसी ने इस घटना को महत्व नहीं दिया।

इधर बिहार के नेता पूर्व सांसद पप्पू यादव मौलाना साद के घर पहुंचे, जिनकी गुड़गांव में दंगाइयों ने हत्या कर दी थी। परिजनों से मिलने के बाद उन्होंने कहा-गुड़गांव में दंगाई आतंकियों के हाथ शहीद हाफ़िज़ साद साहब के घर पर सीतामढ़ी के मनियाडीह गांव में उनके अपनों को क्या भरोसा दूं?जब मुंसिफ़ ही कातिल हो, वतन की रहनुमाई करने वाला ही आतंकी बन जाए तो साद साहब जैसे साफ़ दिल लोगों को शहीद होना ही पड़ेगा!थू है देश और हरियाणा की हुकूमत पर।

सारे गुरु कर रहे माथापच्ची भाजपा विरोधी दो दिग्गजों में क्या बात हुई

By Editor