पवन खेड़ा को प्लेन से उतार किया गिरफ्तार, SC का बड़ा फैसला

कांग्रेस अधिवेशन में रायपुर जा रहे पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा को असम पुलिस ने प्लेन से उतारा। गिरफ्तार। नेताओं ने कहा यह खुली तानाशाही। SC का बड़ा फैसला।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की जिस प्रकार और जिस कारण प्लेन से उतार कर गिरफ्तार किया गया, उससे देश सन्न रह गया। वे कई अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ रायपुर जाने के लिए दिल्ली हवाई अड्डे पर प्लेन में सवार हुए। इसके बाद असम सशस्त्र बल की भारी संख्या जुटी और खेड़ा को प्लेन से उतार कर गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस के सभी नेता वहीं गिरफ्तारी के विरोध में धरने पर बैठ गए। सोशल मीडिया में #Pawan_Khera नंबर वन पर ट्रेंड करने लगा। सपा प्रमुख अखिलेश यादव सहित अनेक नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम के उच्चारण में गलती पर गिरफ्तारी को खुली तानाशाही करार दिया। थोड़ी देर में ही मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, जहां कोर्ट ने खेड़ा की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए तुरत रिहा करने का आदेश दिया।

पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने खेड़ा की गिरफ्तारी को विनाश काले विपरीत बुद्धि करार दिया। कांग्रेस नेता आरएस सूरजेवाला ने कहा-गुरुवार को हम सभी Indigo की फ्लाइट से रायपुर जा रहे थे, तभी हमारे साथी @Pawankhera जी को झूठ बोलकर फ्लाइट से उतार दिया गया। पुलिस ने हमें बताया कि असम पुलिस ने FIR दर्ज की है। लेकिन पुलिस के पास किसी भी प्रकार का कोई लिखित गिरफ्तारी आर्डर नहीं है। गिरफ्तारी के बाद सारे कांग्रेस नेता हवाई अड्डे पर ही धरने पर बैठ गए।

सोशल मीडिया में प्रधानमंत्री मोदी के नाम उच्चारण में गलती पर गिरफ्तारी के बाद लोग राहुल गांधी को पप्पू कहने वाले भाजपा नेताओं, उनकी मां को कांग्रेस की विधवा, किसी को जर्सी गाय, करोड़ की गर्ल फ्रेंड तथा दीदी ओ दीदी कहने पर कोई कार्रवाई नहीं किए जाने का मुद्दा उठा रहे हैं। इस बीच एक बड़ी खबर यह है कि अडानी ग्रुप में एलआईसी का इनवेस्टमेंट नेगेटिव हो गया है। कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा-आज जिस तरह @Pawankhera जी को फ्लाइट से उतारा गया है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं, लेकिन मैं समझता हूं कि जनता इनके घमंड को धराशायी कर देगी।

BBC के बाद यूपी में का बा..गानेवाली नेहा को नोटिस

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420