सदी के सबसे बड़े फोटो जर्नलिस्ट की शहादत को तेजस्वी का सलाम

सदी के सबसे बड़े फोटो जर्नलिस्ट की शहादत को तेजस्वी का सलाम

नई सदी के दो दशक बीत चुके हैं। आज के समय के सबसे बड़े फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की शहादत पर तेजस्वी यादव ने उनके योगदान को सलाम कहा है।

अपनी एक-एक तस्वीर से सत्ता को चुनौती देनेवाले, सत्ता की निरंकुशता को बेपर्दा करनेवाले, सांप्रदायिक घृणा की राजनीति की बेलती बंद कर देनेवाले फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी अगानिस्तान में शहीद हो गए। उनकी शहादत पर बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने उन्हें सलाम कहा है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया- दुनिया के प्रतिष्ठित फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी #DanishSiddiqui की शहादत से मैं स्तब्ध हूं। उनके परिवार, प्रशंसकों के दुख में शामिल हूं। उनकी पत्रकारिता अद्वितीय थी। वे हमेशा हमारे दिलों में रहेंगे। उन्हें जन्नत में आला दर्जा हासिल हो।

दानिश सिद्दीकी की तस्वीरें दुनिया की धरोहर रहेंगी। हाल में कोरोना की दूसरी लहर में एक साथ जलती दर्जनों चिताओं की तस्वीर दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित पत्रिकाओं औऱ अखबारों में छपीं। सौ साल बाद भी जब कोरोना की चर्चा होगी, तो दानिश की तस्वीर प्रमाण होगी। सीएए विरोधी आंदोलन के दौरान शाहीनबाग की आंदोलनकारियों पर रिवाल्वर तानने वाले युवक की तस्वीर हमेशा लोगों के जेहन में याद रहेगी। दिल्ली दंगों में अल्पसंख्यकों के दर्द को उनकी तस्वीरों ने ही सामने लाया। उन्हें पुलित्जर पुरस्कार मिल चुका था।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा अफगानिस्तान में अपना कर्तव्य निभाते दानिश की शहादत बहुत बड़ी क्षति है। पिछले कुछ वर्षों में उनकी प्रभावशावी तस्वीरों बताती हैं कि वे सत्य को सामने लाने के लिए कितना जोखिम लेते रहे। वे अपने कार्य के लिए हमेशा याद किए जाएंगे। उन्हें जन्नत में आला मुकाम हासिल हो।

बिहार को हिलानेवाले प्रदर्शन के लिए 48 घंटे पहले RJD तैयार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्तालिन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित देश के सारे गैर भाजपा दलों के नेताओं ने दानिश की शहादत पर श्रद्धांजलि दी है।

मोदी ने योगी को श्रेष्ठ कहा, प्रियंका ने ऐसे दिया जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*