बिहार को हिलानेवाले प्रदर्शन के लिए 48 घंटे पहले RJD तैयार

बिहार को हिलानेवाले प्रदर्शन के लिए 48 घंटे पहले RJD तैयार

तेजस्वी यादव ने महंगाई के खिलाफ 18-19 को प्रदर्शन का एलान किया है, लेकिन 48 घंटे पहले ही RJD की जबरदस्त तैयारी है। समझ लीजिए कैसा होगा प्रदर्शन।

दो दिन पहले विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने महंगाई के खिलाफ राज्य के हर जिले और प्रखंड में 18-19 जुलाई को प्रदर्शन करने की घोषणा की। तेजस्वी की घोषणा के बाद ही राजद कार्यकर्ता तैयार दिख रहे हैं। आज अनेक जिलों में कार्यकर्ताओं की बैठकें होने की खबरें आ रही हैं।

आज तेजस्वी यादव ने महंगाई के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन के लिए पोस्टर जारी किया। पोस्टर में सब्जियों, अनाजों के चित्र के साथ लॉतडाउन में मजदूरों का दर्द और बेरोजगारों की बेबसी भी दिख रही है। पोस्टर जारी करते हुए उन्होंने लिखा-महँगा हो गया है गैस,डीजल और पेट्रोल इसके खिलाफ 18 एवं 19 को हल्ला बोल गरीब का बल राष्ट्रीय जनता दल। इस बीच राजद ने भी एक पोस्टक जारी किया, जिसमें तेजस्वी और तेजप्रताप पसीने में भीगे हुए प्रदर्शन कर रहे हैं। लिखा है रिकॉर्डतोड़ महंगाई के खिलाफ राज्यव्यापी प्रदर्शन।

मढौरा के राजद विधायक जीतेंद्र कुमार राय के आवास पर प्रदर्शन की तैयारी के लिए बैठक हुई, जिसमें सारे प्रमुख स्थानीय नेता शामिल थे। उन्होंने कहा-नीतीश-मोदी सरकार में तेल, बीज, खाद और खाद्य पदार्थों की क़ीमतें महंगी हो गयी और इंसान की सस्ती। आइए मिलकर देश की आज़ादी के बाद सबसे अधिक कमरतोड़ रिकॉर्डतोड़ महंगाई का कड़ा विरोध करे।

बांका में भी राजद की बैठक हुई और महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन को जोरदार बनाने का निरण्य लिया गया। जिलाध्यक्ष अर्जुन प्रसाद ठाकुर ने हर प्रखंड में कैसे और कितने बजे प्रदर्शन होगा, इसे तय कर लिया है।

मोदी ने योगी को श्रेष्ठ कहा, प्रियंका ने ऐसे दिया जवाब

राजद ने ट्वीट किया-महंगाई के विरुद्ध आवाज़ उठाएं। अहंकारी सरकार को जनता की ताकत का अहसास कराएं! एक तो बेरोजगारी और घटती आय की मार, ऊपर से यह महंगाई का वार, आखिर कैसे जिएगा ‘अच्छे दिनों’ में आम आदमी? इस बीच राज्य के अन्य जिलों से भी प्रदर्शन के लिए बैठकें होने की तस्वीरें और खबरें आ रही हैं।

तस्वीरों से दुनिया को झकझोरने वाले जर्नलिस्ट दानिश हुए शहीद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*