तेलंगाना : कांग्रेस में आने को लाइन लगा कर खड़े हैं BJP नेता : राहुल

तेलंगाना में कांग्रेस में आने को लाइन लगा कर खड़े हैं BJP नेता : राहुल। कांग्रेस की सरकार बनते ही राज्य में होगी जाति जनगणना। सभाओं में उमड़ी भीड़।

राहुल गांधी ने तेलंगाना में जनसभा को संबोधित करते हुए शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस में आने को भाजपा नेता लाइन लगा कर खड़े हैं, लेकिन हम नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में BJP के नेता घबराए हुए हैं। फोन करके कह रहे हैं- हमें कांग्रेस में शामिल कर लो। हम कह रहे हैं- नहीं। राहुल ने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही जाति जनगणना कराई जाएगी। राहुल गांधी ने दो दिनों में तेलंगाना में कई सभाओं को संबोधित किया। हर सभा में भारी भीड़ देखी गई।

चार महीना पहले तक तेलंगाना में मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीआरएस तथा भाजपा के बीच माना जा रहा था, लेकिन आज भाजपा रेस से पूरी तरह बाहर हो गई है। अब मुख्य मुकाबला कांग्रेस तथा बीआरएस में माना जा रहा है। हाल के सर्वे में बीआरएस पिछड़ती दिखी है, जबकि कांग्रेस आश्यर्यजनक रूप से सत्ता की दावेदर बन गई है।

राहुल गांधी ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ की तरह तेलंगाना में भी कई गारंटी को घोषणा की है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में मुझसे एक बुजुर्ग महिला ने कहा- मुझे 2 हजार रुपए पेंशन मिलती है, लेकिन मेरा गुजारा नहीं होता। मैं उनसे कहना चाहता हूं- जैसे ही तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार आएगी, आपकी पेंशन दोगुनी होकर 4 हजार रुपए हो जाएगी।

उन्होंने भाजपा पर सांप्रदायिक राजनीति करके देश को बांटने का आरोप लगाया और कहा कि बीआरएस भाजपा से मिली है। उन्होंने अपना उदाहरण दिया कि उनके ऊपर दर्जनों केस कर दिए गए। ईडी, सीबीआई से पूछताछ की गई। उन्होंने पूछा कि क्या तेलंगाना के मुख्यमंत्री के खिलाफ कभी सीबीआई-ईडी ने छापा मारा?

महंगाई-बेरोजगारी से त्रस्त लोग, हिन्दू-मुस्लिम की राजनीति बन्द करे भाजपा

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420