Lalan Singh

UP : आरक्षण बिना निकाय चुनाव, JDU ने BJP की बोलती बंद की

उत्तर प्रदेश में OBC आरक्षण के बिना ही निकाय चुनाव होने जा रहा है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने BJP की बोलती बंद की।

Lalan Singh

यूपी में निकाय चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण के ही होने जा रहा है। इसे लेकर राजनीतिक हंगामा हो गया है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भाजपा को पिछड़ा विरोधी बताते हुए जबरदस्त हमला किया। कहा, देख लीजिए बिहार और यूपी का फर्क। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी भाजपा की योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा-बीजेपी का आरक्षण विरोधी चेहरा उजागर हो गया है। बीजेपी शासित राज्यों में आरक्षण का यही हश्र है। बिहार में मा. @NitishKumar जी ने साबित कर दिया है कि उनके रहते आरक्षण व्यवस्था में कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता।अतिपिछड़ा आरक्षण व्यवस्था के साथ बिहार में नगर निकाय चुनाव संपन्न हो रहा है।

मालूम हो कि बिहार में भी भाजपा पर निकाय चुनाव को टालने के लिए कोर्ट का सहारा लेने का आरोप लग चुका है। बिहार में भी अतिपिछड़ों के आरक्षण को लेकर काफी ऊहापोह की स्थिति थी, लेकिन नीतीश सरकार ने कहा दिया था कि बिना आरक्षण के निकाय चुनाव नहीं होगा। खैर बिहार में तो अब दूसरे चरण का मतदान बुधवार को संपन्न होने जा रहा है।

इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी भाजपा पर करारा हमला किया है। उन्होंने कहा कि आज आरक्षण विरोधी भाजपा निकाय चुनाव में ओबीसी आरक्षण के विषय पर घड़ियाली सहानुभूति दिखा रही है। आज भाजपा ने पिछड़ों के आरक्षण का हक़ छीन लिया है,कल भाजपा बाबा साहब द्वारा दिए गये दलितों का आरक्षण भी छीन लेगी। आरक्षण को बचाने की लड़ाई में पिछडों व दलितों से सपा का साथ देने की अपील है। सोशल मीडिया पर भी लोग अपना विरोध जता रहे हैं।

सिंगापुर से लौटे भी नहीं लालू, CBI ने बंद केस फिर से खोला

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420