फैसल की मॉबलिंचिंग करने वाले पुलिसकर्मियों पर हुआ मर्डर केस

फैसल की मॉबलिंचिंग करने वाले पुलिसकर्मियों पर हुआ मर्डर केस

यूपी के उन्नाव में सब्जी बेचने वाले फैसल हुसैन को पीट-पीट कर ( मॉबलिंचिंग) हत्या करने वाले तीन पुलिसकर्मियों पर मर्डर केस केस चलेगा.

फैसल के परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया था कि सब्जी बेचने के क्रम में पुलिसकर्मियों ने उसे उठा लिया और पीट-पीट ( Moblynching) कर हत्या कर दी. पुलिसकर्मी फैसल को थाने ले लगये और वहां भी पीटा.

पुलिस का कहना है कि फैसल को कर्फ्यु का उल्लंघन के करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था.

DLF रिश्वत मामले में लालू बेदाग: तो मोदी ने रचा था षड्यंत्र!

पुलिस ने कहा कि कॉंस्टेबल विजय चौधरी व सीमावत के साथ होमगार्ड सत्यप्रकाश के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया गया है. साथ ही उन्हें सस्पेंड भी कर दिया गया है.

फैसल के चाचा मेराज खान ने मीडिया को बताया कि वह बाजार में सब्जी बेच रहा था उसी दौरान वहां पुलिस वाले पहुंचे और उसे पीटने लगे. इसके बाद वे उसे थानेे ले गये और वहां भी बेरहमी से पिटाई की.

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर योगी सरकार के खिलाफ आक्रोश फूट पड़ा. एएआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने चार ट्वीट किये जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि दलित, मुस्लिम के खिलाफ पुलिस का रवैया नफरत भरा रहता है. उनके निर्देश पर यूपी एआईएमआईएम के अध्यक्ष के नर्देश पर फैसल के परिवार वालों से मुलाकात की.

इस घटना के बाद उन्नाव में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुआ. प्रदर्शनकारी फैसल को इंसाफ दो और पुलिसकर्मियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करो के नारे लगा रहे थे.

उन्नाव के एसपी कौशल कुलकर्णी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि शुक्रवार को दो पहर फैसल को पुलिस स्टेशन लाया गया. उसके बाद वह बीमार पड़ गया. उसे इलाज के लिये ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गयी. उन्होंने कहा कि इस मामले में तीन पुलिसकर्मियों पर हत्या का केस दर्ज किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*