वर्ल्ड क्लास बनेगा मोइन-उल-हक स्टेडियम : तेजस्वी

वर्ल्ड क्लास बनेगा मोइन-उल-हक स्टेडियम : तेजस्वी। उपमुख्यमंत्री ने अधिकारियों के साथ की बैठक। दो हफ्ते में डीपीआर बनाने का दिया निर्देश।

राजधानी पटना स्थित मोइन-उल-हक स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर तैयार किया जाएगा, ताकि पटना में भी ट्वेंटी- ट्वेंटी, वन डे तथा टेस्ट मैचों का आयोजन संभव हो सके। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मोइन-हक-स्टेडिय को इंटरनेशनल स्टैंडर के अनुसार विकसित करने के लिए बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में स्टेडियम को विकसित करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई। इसके बाद उप मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दो हफ्ते के भीतर डीपीआर (DPR) तैयार करने का आदेश दिया।

मालूम हो कि हाल में रणजी मुकाबले के दौरान स्टेडियम की कमियां उजागर हुईं। मैदान में घास उग आए हैं। दर्शकों के लिए बैठने के स्थान भी जर्ज हो चुके हैं। बुनियादी सुविधाओं का भी अभाव है। पार्किंग की व्यवस्था नहीं है। ड्रेसिंग रूम को बेहतर करने की जरूरत है। स्टेडियम की बदहाली सामने आने के बाद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव एक्शन में दिखे।

तेजस्वी यादव ने बैठक के बाद कहा कि आज मोइन-उल-हक स्टेडियम के पुनर्विकास एवं नवनिर्माण संबंधित समीक्षा बैठक की। यहां बनने वाले वर्ल्ड क्लास इंटरनेशनल स्टेडियम में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, फाइव स्टार होटल, रेस्टोरेंट, बेहतर ड्रेनेज सिस्टम, पार्किंग व्यवस्था, पटना मेट्रो के साथ-साथ अन्य विश्वस्तरीय सुविधाओं की भी व्यवस्था होगी। दो हफ़्तों में DPR कार्य पूर्ण कर अग्रिम कारवाई करने के निर्देश दिए।

तेजस्वी यादव शुरू से युवाओं की जरूरतों पर फोकस करते रहे हैं। लाखों की संख्या में युवाओं को नौकरी देने के साथ ही वे खेल पर भी लगातार सक्रिय रहे हैं। अभी हाल में मेडल लाओ, नौकरी पाओ योजना के तहत राज्य के 81 खिलाड़ियों को नौकरी दी गई है। इनमें पुलिस सब इंस्पेक्टर से लेकर विभिन्न विभागों में विभिन्न पदों पर खिलाड़ियों को नियुक्त किया गया है। माना जा रहा है कि सरकार की इस योजना से अब खेल के पक्ष में माहौल बनेगा और राज्य के युवा खेल में बी कैरियर बनाने के लिए आगे आएंगे। अब मेडल लाओ, नौकरी पाओ के साथ ही खेलों में आधारभूत सुविधाओं के विकास पर सरकार का जोर है।

तेजस्वी यादव के मोइन-उल-हक स्टेडियम के विकास के लिए जिस प्रकार अधिकारियों को निर्देश दिया गया है, उससे खिलाड़ियों में उत्साह देखा जा रहा है। कई खिलाड़ियों ने नौकरशाह डॉट कॉम को बताया कि अब बिहार से भी अच्छे क्रिकेटर तैयार हो सकेंगे।

राममंदिर : कांग्रेस ने निमंत्रण अस्वीकार किया, JDU ने कही बड़ी बात

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420