BJP नेता एपी पाठक चंपारण में खाद तस्करी से किसानों को नुकसान और किसान हित के लिए चिंतित

BJP नेता एपी पाठक चंपारण में खाद तस्करी से किसानों को नुकसान और किसान हित के लिए चिंतित। पूर्व एडीजी, भारत सरकार वाल्मीकिनगर के विकास के लिए लगातार सक्रिय।

पूर्व एडीजी, भारत सरकार सह भाजपा नेता एपी पाठक अपने मातृभुमि चम्पारण और वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के लोगों के कल्याण के लिए लगातार काम कर रहे हैं और सजग हैं। चम्पारण के किसानों के प्रति सजगता और उनके कल्याणार्थ भाजपा नेता एपी पाठक प्रतिबद्ध हैं। इससे पुर्व उन्होंने वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र अन्तर्गत अवस्थित सभी चीनों मिलों के रिजर्व क्षेत्रों के किसानों को ससमय चालान उपलब्धता हेतु आवाज उठाई थी जिससे समाज में सजगता आई थी और सरकार के आला अधिकारियों के कानों तक ये बात पहुंची थी।

अब भाजपा नेता एपी पाठक ने संवाददाताओं से बात करते हुए बताया कि चम्पारण के सीमावर्ती क्षेत्रों में खाद की कालाबाजारी और तस्करी से आम किसानों को समय से खाद प्रचुर मात्रा में नहीं मिल पाता है। बहुत जगह खाद दुकानदारों पर दबाव और प्रलोभन देकर खाद तस्कर खाद लेकर ब्लैक तरीकों से खाद की बिक्री और तस्करी करते है। जिससे किसानों को सही दाम पर खाद साथ ही जरूरत के हिसाब से खाद नही मिल पाता है।
किसानों के फसलें बर्बाद हो रही है साथ ही खाद के अभाव में पैदावार कम हो रही है।

इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए भाजपा नेता एपी पाठक ने बिहार सरकार से यह मांग किया कि खाद तस्करी को रोकने हेतु बिहार सरकार को एक उड़नदस्ता टीम बनाने की पहल करनी चाहिए जिससे खाद तस्करों और मिलीभगत करनेवाले दुकानदारों को खाद तस्करी से दूर रखा जाए और खाद तस्करी करनेवालों पर सख्त कारवाई किया जाए।

आपको बताते चलें कि चम्पारण और विशेषकर वाल्मीकिनगर लोकसभा के अधिकांश किसानों को खाद समस्या का सामना करना पड़ता है। भाजपा नेता एपी पाठक इस मामले पर प्रखर है और कई दफा इन खाद तस्करी जैसे समस्याओं से अधिकारियों और अन्य सामाजिक लोगों को पुर्व में ही अवगत करा चुके हैं। जिला प्रशासन और अन्य अधिकारियों ने इस मामले के लेकर सजगता भी दिखाया है परंतु अभी और सजगता दिखानी होगी तब जाकर किसानों के हक का खाद बिचौलियों और तस्करों तक नही पहुंचे जिससे चंपारण के किसानों को समय पर खाद और और जरूरी चीजें मिल सकें और उनकी खेती अच्छी हो सके।

यह सर्वविदीत है कि भाजपा नेता एपी पाठक पिछले डेढ़ दशकों से अधिक समय से किसानों और गरीबों के लिए लगातार काम करते आ रहे है।उनको अब एपी पाठक मोदी सरकार की गारंटी को बता रहे है और किसान हितों के लिए मोदी सरकार द्वारा चलाए जा रहे किसान कल्याणार्थ योजनाओं से किसानों को मदद पहुंचाने का काम कर रहे हैं। संवाददाताओं से इस बानगी भाजपा नेता एपी पाठक ने बताया कि वाल्मीकिनगर लोकसभा के किसानों के कल्याणार्थ आजीवन वो काम करते रहेंगे और उनके प्रति समर्पित रहेंगे।

वर्ल्ड क्लास बनेगा मोइन-उल-हक स्टेडियम : तेजस्वी

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5420