अरुण कुमार की रालोसपा के प्रदेश अध्‍यक्ष पद से विदाई

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने अपनी बिहार इकाई को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया  है ।  रालोसपा की राष्ट्रीय समिति की नई दिल्‍ली में हुई आपात बैठक में पार्टी की बिहार इकाई को तत्काल प्रभाव से भंग करने का निर्णय लिया गया । बैठक की अध्यक्षता पार्टी के अध्यक्ष और केन्द्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने की । पार्टी के महासचिव और प्रवक्ता फजल इमाम मलिक ने बताया कि बैठक में बिहार संगठन का चुनाव दो महीने में कराने का भी फैसला किया गया । चुनाव कार्यक्रम जल्द घोषित कर दिया जायेगा । upendra

 

उपेंद्र कुशवाहा ने प्रदेश ईकाई को भंग किया

उधर, निर्वतामन प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरूण  कुमार ने इस फैसले को अलोकतांत्रिक बताते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा पर जमकर  निशाना साधा है ।  श्री कुमार ने कहा कि श्री कुशवाहा चाटुकारों से घिरे है । भगवान उन्हें सदबुद्धि दे । उन्होंने कहा कि दागी और चाटुकारों को पार्टी की राष्ट्रीय कमिटी में जगह दी गयी थी, लेकिन बिहार में उनके प्रदेश अध्यक्ष रहते ऐसे लोगों की दाल नहीं गल रही थी । इसी कारण दागी और  चाटुकार लोग उन्हें प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाना चाहते थे ।  जहानाबाद से सांसद श्री कुमार ने कहा कि श्री कुशवाहा अपने हिसाब से पार्टी चलाना चाहते हैं। अब वह स्वतंत्र है अपने मन मुताबिक पार्टी चलाने के लिए ।

 

इस बीच पार्टी के निवर्तमान प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष और विधायक ललन पासवान ने कहा कि राष्ट्रीय  अध्यक्ष श्री कुशवाहा और प्रदेश अध्यक्ष श्री कुमार सहोदर भाई के समान थे । उन्होंने कहा कि श्री कुशवाहा  और श्री कुमार के बीच में कुछ दिनों से अनबन चल रही थी और इसी को लेकर पहले 27 जून को बैठक  होने वाली थी जिसे बढ़ाकर एक जुलाई कर दिया गया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*