राजधानी में रही योग की धूम

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आज राजधानी पटना समेत बिहार में आयोजित कई कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया । राजधानी में कंकड़बाग के शिवाजी पार्क में योग शिविर का उद्घाटन केन्द्रीय विधि मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने किया ।

श्री प्रसाद के अलावा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय और भाजपा विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी के साथ ही बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया । विशेष रूप से युवाओं में योग के प्रति विशेष उत्साह देखा गया । इस मौके पर श्री प्रसाद ने कहा कि योग दिवस पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए । योग को पुल बनाकर देश को एक सूत्र में पिरोया जा सकता है ।

 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री राय ने कहा कि योग अब लोगों की दैनिक क्रिया बन चुकी है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से योग की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनी है । उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 150 देश में योग का कार्यक्रम हो रहा है ।
वहीं केन्द्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री एवं भाजपा के पाटलीपुत्रा से सांसद रामकृपाल यादव ने पटना जिले के पालीगंज के चंढ़ोस उच्च विद्यालय के प्रांगण में बड़ी संख्या में युवक एवं युवतियों के साथ योग में भाग लिया । इसके अलावा राजधानी के संजय गांधी जैविक उद्यान ,बुद्धा स्मृति पार्क ,गायत्री शक्ति पीठ के तत्वावधान में कंकड़बाग के रेनबो मैदान में योग शिविर का आयोजन किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*