नयी बालू खनन नीति के विरोध में मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल  की आज राज्य व्यापी बंद के दौरान रेल और सड़क यातायात के कई स्थानों पर बाधित रहने से जहां आम जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा वहीं इस दौरान पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव समेत दो हजार से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। राज्य पुलिस मुख्यालय सूत्रों ने बताया कि बंद के दौरान कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है। 


कुछ स्थानों पर ट्रेन और सड़क यातायात बाधित करने की कोशिश की गयी लेकिन पुलिस और सामान्य प्रशासन के  अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बंद समर्थकों को खदेड़ दिया। ऐहतियात के तौर पर 2000 से अधिक नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। राजधानी पटना में राजद और जनता दल यूनाइटेड (शरद गुट) के नेताओं ने जुलूस निकाला जो शहर के प्रमुख मार्गों से होता हुआ डाकबंगला चौराहा पहुंचा। जुलूस के वहां पहुंचते ही पहले से मुस्तैद पुलिस के जवानों ने राजद और जदयू शरद गुट के नेताओं को हिरासत में ले लिया।

 

हिरासत में लिये गये नेताओं में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह , प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वें, निराला यादव , विधायक भोला यादव, शिवचंद्र राम, पूर्व मंत्री सुरेश पासवान और शरद गुट के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री रमई राम, बिनू यादव शामिल हैं। बाद में हिरासत में लिये गये इन नेताओं को छोड़ दिया गया।

By Editor