चंपारण में ठनका गिरने से एक महिला की मौत, दो बेहोश

चंपारण में ठनका गिरने से एक महिला की मौत, दो बेहोश

पूर्वी चंपारण के छौड़ादानो में ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गई। घटना बुदमाहा गांव की है। महिला खेत में रोपनी कर रही थी। आज भी कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट।

नेक मोहम्मद

छौड़ादानो प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार को ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गई है। महिला की पहचान सजाक राय की बीवी कुरेशा खातून उम्र 55 वर्ष साकिन बुदमाहा थाना छौड़ादानो जिला पूर्वी चंपारण के निवासी है। कुरेशा खातून खेत में रोपनी करने गई थी। रोपनी करते समय गरज के साथ बारिश होने लगी और ठनका कोरैशा खातून के शरीर पर गिरा, जिससे उनकी मौत उसी समय हो गई। कुछ औरतें भी रोशनी करने गई थीं। उन्होंने देखा कि कुरैशा गिर गई। वे उठाने लगी लेकिन बिजली की कड़क इतना तेज थी कि वे दोनों भी बेहोश हो गईं। दोनों महिलाओं ने बताया कि उनके शरीर में ठनका की लहर दौड़ रही है। दोनों का इलाज करवाया गया। गांव वालों ने इसकी सूचना छौड़ादोनों थाना पुलिस को दी। थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर हॉस्पिटल मोतिहारी को भेज दिया है। इस घटना के चपेट में आने वाली दो महिलाओं में यासीन अंसारी की पतोह तथा नवाब अंसारी के घर महिला है। दोनों का घर बुदमाहा है।

बिहार के दर्जनभर जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया, इनमें पटना, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, वैशाली शामिल है। सारण में वज्रपात से चार लोगों की मौत हो गई है।

उदयपुर की घटना के बाद तनाव, सबने की शांति की अपील

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*