उदयपुर की घटना के बाद तनाव, सबने की शांति की अपील

उदयपुर की घटना के बाद तनाव, सबने की शांति की अपील

उदयपुर में दिन-दहाड़े एक व्यक्ति की हत्या। हत्यारों ने वीडियो भी जारी किया। सीएम गहलोत ने की भर्त्सना। कहा, कोई दोषी नहीं बचेगा। कांग्रेस, राजद ने की निंदा।

आज राजस्थान के उदयपुर में एक व्यक्ति की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई। हत्यारों ने खुद ही वीडियो भी जारी किया। इसके बाद उदयपुर में तनाव फैल गया। सड़क पर आगजनी करके विरोध करने की खबर भी है। घटना के तुरत बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने समाज के सभी वर्गों से शांति की अपील करते हुए कहा कि में कोई भी दोषी नहीं बचेगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र से आग्रह किया के वे इस घटना पर शांति की अपील करें।

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा-उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

राजद के राज्यसभा सदस्य मनोज झा ने कहा-उदयपुर की नृशंस हत्या में शामिल लोगों पर सख्त कारवाई फौरी तौर पर हो ताकि इस विषाक्त माहौल में एक तो ज़रूरी सन्देश जाए कि धर्मान्ध/विवेकहीन कट्टर समझ/हरकत समाज के हर वर्ग/पहलू को लहुलुहान करती है। इस ज़हरीले वक़्त में हर भारतीय के लिए सांस लेना भी दूभर हो चला है। कहां तक गिर गए हम!

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा-कन्हैया कुमार, अख़लाक़ और पहलू खान यह सब नफ़रत के शिकार हुए। कौन है जो देश में कट्टरता का माहौल बना रहा है? कौन है जो समाज में विवाद पैदा कर रहा है? कौन है जो नफ़रत फैला कर राजनैतिक लाभ प्राप्त कर रहा है? सब जानते हैं वो कौन है। सब देख रहे हैं वो मौन हैं।

किसान नेता योगेंद्र यादव ने कहा-इसी को अटल जी ने “राज धर्म” कहा था। अपराधी और शिकार किसी भी पंथ समुदाय से हों, सरकार को एक आंख से देखना चाहिए। यह केवल हत्या नहीं है, धर्मांधता से प्रेरित जघन्य अपराध है। सरकार की सख्ती और त्वरित कार्यवाई जरूरी है।

Agnipath ने साबित किया राजद और कांग्रेस की राहें हुईं जुदा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*