वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के युवाओं के कल्याणार्थ एपी पाठक द्वारा फुटबाल मैच का महाआयोजन

वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के युवाओं के कल्याणार्थ एपी पाठक द्वारा फुटबाल मैच का महाआयोजन

वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के युवाओं के कल्याणार्थ एपी पाठक द्वारा फुटबाल मैच का महाआयोजन। श्री पाठक ने युवाओं में भरा जोश।

भाजपा नेता तथा पुर्व एडीजी भारत सरकार एपी पाठक अपना ध्यान अपने संसदीय क्षेत्र वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में युवाओं और खेल पर केंद्रित किए है। उन्होंने मिडिया से बात करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण अंग है। यह हमें स्वस्थ रखने के साथ-साथ मानसिक और सामाजिक विकास का भी माध्यम है। खेल का महत्व से हम सामूहिक जीवन का आनंद ले सकते हैं। हमें नियमित रूप से खेलने का समय निकालना चाहिए ताकि हम अपने जीवन को स्वस्थ, सुखी और सफल बना सकें। खेल हमारे जीवन में अद्वितीय महत्व रखता है। यह हमारे स्वास्थ्य, मनोविज्ञानिक विकास और सामाजिक विकास के लिए एक संपूर्ण उपाय है।
खेल एक महान सामाजिक संगठन है। जब हम खेल खेलते हैं, तो हम साथी खिलाड़ियों के साथ ग्रुप में संघटित होते हैं और टीमवर्क करते हैं। इससे हमारे सामाजिक और संघटनात्मक कौशल विकसित होते हैं और हम अन्य लोगों के साथ सहयोग करने का कौशल बनाते हैं। खेल हमें नेतृत्व के गुण विकसित करता है, हमारी सामरिक बुद्धि को मजबूत बनाता है और हमें संघर्ष के साथ सामर्थ्यपूर्ण व्यवहार करने का मौका देता है। खेल हमें नैतिकता और संयम की महत्वपूर्ण शिक्षा भी प्रदान करता है। जब हम खेल में भाग लेते हैं, तो हमें नियमों और नियमितता का पालन करना पड़ता है। इससे हमारे अनुशासन, संयम और नैतिक मूल्य विकसित होते हैं।

इसके जागरूकता के लिए भाजपा नेता एपी पाठक ने मोदी जी के खेलो इंडिया से प्रभावित होकर वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र के शेरहवा देवराज में महा फुटबाल खेल का आयोजन कर रखा है। जिसमें उद्घाटन मैच में नरकटियागंज ने बेलाहवा-2 से 2-0 से जीत प्राप्त की | यह प्रतयोगिता 10 – 17 फरवरी तक चलेगी तथा दर्जनों टीम इसमें भाग ले रही हैं।

उन्होंने कहा की निश्चित रुप से यह आयोजन ग्रामीण प्रतिभा को निखारने में मील का पत्थर साबित होगा।
उद्घाटन श्री मति अज्या राय ,भाजपा जिला उपाध्यक्ष और रामनगर दक्षिणी भाजपा मंडल अध्यक्ष उपेन्द्र बर्मा ,जिला मुखिया संघ अध्यक्ष अफसर इमाम आदि ने फीता काटकर किया।और दर्जनों भाजपा और बाबु धाम ट्रस्ट के कार्यकर्ता उपस्थित थे। एपी पाठक ने कहा कि यह टूर्नामेंट वाल्मिकीनगर लोकसभा के खिलाड़ियों को राज्य स्तर और देश स्तर पर प्रतिभा निखारने का मौका प्रदान करेगा।

सर्वविदित है कि ऐसे दर्जनों प्रतियोगिता भाजपा नेता एपी पाठक करा चुके है जहां दर्जनों खिलाड़ी अपना कैरियर संवार चुके हैं। एपी पाठक ने कहा कि उनका सारा शक्ति और सामर्थ्य मोदी जी की नीतियों का अनुसरण और वाल्मिकीनगर के युवाओं के कल्याण के लिए समर्पित है।

पढ़िए विधानसभा में तेजस्वी यादव का पूरा भाषण