Imarat Shariah ने केरल के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर शुरू किया पुनर्वास का काम

पटना स्थिति (Imarat Shariah)  इमारत शरिया की रिलीफ़ टीम केरल के अड़की ज़िले के तरयम बाड़ी में बाढ़ से हुई भयावह तबाही के बाद वहां पुनर्वास के काम में लगी है.

Kerala Flood, Imarat Shariah

इमारत शरिया की टीम केरल के तरियमबाड़ी में

यह वह इलाका है जहां आई बाढ़ से 32 घर मुक्कमल तौर पर तबाह हो गये हैं और दर्जनों लोगों की जानें जा चुकी हैं.

इमारत शरिया की टीम में ने वहां की परिस्थितियों का जायजा लिया और पुनर्वास के काम में लगी है. इस टीम  में इमारत शरिया के नायब नाजिम  मुफ्ती शनाउल होदा कासमी, मुफ्ती सईदुररहमान कासमी, मुफ्ती वसी अहमद कासमी, नायब काजी समेत अनेक पदाधिकारियों ने केरल के करियमबाड़ी इलाके में बाढ़ से तबाही का जायजा लिया.

Imarat Shariah की टीम को इस काम में स्थानीय लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है. चूंकि तबाही काफी अधिक है इसलिए इमारत के वालेंटियर्स ने आम लोगों से अपील की है कि वे यहां के लोगों की मदद के लिए आगे आयें.

इस इलाके में सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त हुए हैं जिमें 32 घर तो पूर्ण रूप से तबाह हो चुके हैं. मुफ्ती सईदुररहमान ने बताया कि इस क्षेत्र में भयावह सैलाब की वजह से भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने ग्रामीणों के हवाले से बताया कि बाढ़ का पानी तकरीबन दस फिट( एक मंजिल के मकान भी डूब गये थे) चढ़ गया था.

 

इमारत शरिया (Imarat Shariah) अपने सामाजिक दायित्व के निर्वाह के लिए प्राकृतिक आपदा और हिंसाग्रस्त क्षेत्रों के लोगों की देश भर में मदद करती है. इसी जिम्मेदारी के तहत इमारत शरिया ने अपने रिलीफ फंड से केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर पुनर्वास का काम कर रही है. इस बीच तबाही की भयावहता को देखते हुए इमारत शरिया के अधिकारियों ने आम लोगों से अपील की है कि वे इमारत शरिया के रिलीफ फंड में डोनेट करें.

अगर आप भी इमारत के रिलीफ फंड में डोनेट करना चाहते हैं तो आप 0612-2555668 पर सम्पर्क करके इस संबंध में जानकारी ले सकते हैं.

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*