लोकसभा चुनाव तैयारियों के बीच पटना पहुंचीं रोहिणी, बढ़ी हलचल

लोकसभा चुनाव तैयारियों के बीच पटना पहुंचीं रोहिणी, बढ़ी हलचल

लोकसभा चुनाव तैयारियों के बीच पटना पहुंचीं रोहिणी, बढ़ी हलचल। लालू को किडनी देने वाली बेटी ने कल ही कहा था कि जनता चाहेगी तो चुनाव लड़ूंगी।

लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद को किडनी देने वाली बेटी रोहिणी आचार्य शनिवार को पटना पहुंचीं। उनके पटना पहुंचते ही राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। कल ही उन्होंने कहा था कि अगर बिहार की जनता चाहेगी, तो वे लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। माना जा रहा है कि वे राजधानी पटना से सटे पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र से वे प्रत्याशी हो सकती हैं। यहां पिछली बार मीसा भारती राजद प्रत्याशी थीं, जो चुनाव हार गई थीं। फिलहाल वे राज्यसभा सदस्य हैं।

आज जब रोहिणी आचार्य पटना पहुंचीं, तो पत्रकारों ने घेर लिया। मीडिया का सबसे बड़ा सवाल था कि क्या वे लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। इस पर उन्होंने मंझे हुए राजनीतिज्ञ की तरह कहा कि देखा जाएगा। इस तरह उन्होंने चुनाव लड़ने की संभावनाओं को खारिज नहीं किया। भविष्य में देखा जाएगा कह कर उन्होंने विकल्प खुले रखे हैं। उनके इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारे में अटकलों का दौर शुरू हो गया। अभी तक समझा जा रहा है कि पाटलिपुत्र से चुनाव लड़ती हैं, तो वर्तमान भाजपा सांसद रामकृपाल यादव के लिए मुश्किल हो जाएगी। पिछली बार भी यहां राजद ने कड़ा मुकाबला दिया था।

रोहिणी आचार्य ने ही लालू प्रसाद को अपनी एक किडनी दी है। उनके किडनी देने से न सिर्फ लालू परिवार बल्कि राजद समर्थकों में उनके प्रति विशेष सम्मान का भाव है। किडनी देने का संदेश गांव-गांव तक पहुंच चुका है। उनके चुनाव लड़ने की संभावना को देखते हुए राजद कार्यकर्ता अभी से रोहिणी आचार्य के समर्थन में उतर आए हैं। रोहिणी आचार्य बिहार को लेकर हमेशा मुखर रही हैं।

लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य के सोशल मीडिया पोस्ट पर नजर डालें, तो दो खास बातें नजर आती हैं। पहला, वे हमेशा तेजस्वी यादव के पक्ष में खड़ी दिखती हैं और दूसरा हमेशा बिहार के हितों के लिए आवाज उठाती रही हैं। बिहार सरकार के दो दिनों तक चले बिजनेस कनेक्ट कार्यक्रम में हजारों करोड़ के निवेश हुए। देश ही नहीं, विदेश से भी निवेशक आए। रोहिणी ने लिखा-भाजपा माने या ना माने बिहार का विकास तो तेजस्वी करना ही जाने..।

RSS के गढ़ नागपुर में कांग्रेस की रैली, राहुल, खड़गे, प्रियंका तीनों रहेंगे