#Modi Insults India ट्विटर पर क्यों कर रहा है ट्रेंड

मोदी के समर्थको के लिए यह चौंकाने वाली खबर है कि ट्विटर पर मोदी इंसल्ट्स इंडिया ट्रेंड कर रहा है.modi.phot

हैशटैग मोदी इंसल्ट्स मोदी तब से ट्रेंड करना शुरू किया जब  चीन के अखबार में यह खबर आयी कि  चीन भारत में कोई भी डायरेक्ट निवेश नहीं करने जा रहा है.

इसके अलावा अखबार का दावा है कि चीनी सरकार के मुताबिक निवेशकों को भारत से जुडे कोई भी वादे करने पर रोक है. अखबार में बिजली गुल, अच्छी सड़कों की कमी और आने-जाने के लिए अच्छे पोर्ट्स न होने पर भी आलोचना की गयी है.

 

चीन की सरकार के मुखपत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कूटनीतिक प्रयासों को नकार देने की बात कहने के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर भारत में सुबह से ही #ModiInsultsIndia ट्रेंड कर रहा है.

‘ग्लोबल टाइम्स’  ने लिखा है “अगर कोई देश भारत में निवेश को प्रोत्साहित करने की कोशिश करता है, तो ज्यादातर कार्यक्रम सरकार के नेतृत्व में होंगे. ऐसे में अधिकतर निजी क्षेत्र को यह पसंद नहीं आएंगे.” अखबार ने लिखा कि मोदी सरकार ने निवेशकों के लिए कई कदम उठाए हैं. इनमें विशेष आर्थिक क्षेत्रों (SEZ) की स्थापना से लेकर टैक्स फ्री और फ्री ट्रेड रीजन शामिल है. लेकिन उनमें से कई का देश की राज्य सरकारें ही विरोध कर रही हैं.

ट्विटर पर लोगों ने पीएम मोदी के उस बयान की भी  कड़ी आलोचना कर रहे हैं जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके एक साल के कार्यकाल से पहले तक लोगों को भारतीय होने पर शर्मिंदगी महसूस होती थी.

ट्विटर लोगों ने मोदी पर सख्त हमला बोल रखा है. ज्योत्सना मोहन ने लिखा है मिस्टर मोदी आप अपनी बात करें, हम तो भारतीय होने पर गर्व करते हैं लेकिन आप बताइए कि इससे पहले आप भारत में कभी नहीं रहे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*